Pradeep Yadav: गोड्डा से कांग्रेस प्रत्याशी थाना के सामने भूख हड़ताल पर बैठे, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2236906

Pradeep Yadav: गोड्डा से कांग्रेस प्रत्याशी थाना के सामने भूख हड़ताल पर बैठे, जानें वजह

Pradeep Yadav: झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव थाने के सामने सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. उन्होंने निर्वाचन आयोग से बड़ी मांग की है.

प्रदीप यादव

दुमका: पूरे देश में लोकसभा चुनाव 2024 चल रहा है. झारखंड के संथाल परगना प्रमंडल में लोकसभा की तीन सीटें हैं. जहां अंतिम चरण में यानी 1 जून को मतदान होना है. गोड्डा, दुमका और राजमहल सीट पर विभिन्न दलों द्वारा प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जा चुकी है. इन प्रत्याशियों द्वारा भी अपने क्षेत्र में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. वहीं इससे अलग गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव दुमका के हंसडीहा थाना के सामने सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठ गए.

चुनावी प्रचार प्रसार छोड़ सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे प्रदीप यादव से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गोड्डा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे की मौजूदगी में उनके समर्थकों द्वारा दो दिन पूर्व बारीडीह गांव में एक आदिवासी युवक के साथ बदसलूकी की गई है. युवक का दोष सिर्फ इतना ही है कि उसने भाजपा प्रत्याशी से कुछ सवाल पूछ लिए. पीड़ित युवक द्वारा इस बाबत हंसडीहा थाना में आवेदन भी दिया गया है लेकिन आवेदन देने के बावजूद इस मामले में अभी तक दोषी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. प्रदीप यादव ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू है इसलिए वे सार्वजनिक स्थल के बजाय अपने एक कार्यकर्ता के दरवाजे पर सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

प्रदीप यादव ने कहा कि निर्वाचन आयोग से यह मांग है कि इस मामले पर संज्ञान लेते हुए दोषी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए.बता दें कि गोड्डा लोकसभा सीट पर इस बार बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव के बीच सीधा मुकाबला है. इससे पहले कांग्रेस ने दीपिका पांडे सिंह को गोड्डा से अपना उम्मीदवार बनाया था. जिसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं का विरोध देखने के बाद पार्टी ने दीपिका पांडे सिंह की जगह प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार बनाया.

इनपुट- सुबीर चटर्जी

ये भी पढ़ें- Bihar News: विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर हमला, SP ने कहा- दोषियों पर होगी कार्रवाई

Trending news