Lok Sabha Election 2024: बिहार की 9 सीटों पर ही हांफ गई कांग्रेस! जानें पटना साहिब सीट में कहां फंस गया पेंच?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2217649

Lok Sabha Election 2024: बिहार की 9 सीटों पर ही हांफ गई कांग्रेस! जानें पटना साहिब सीट में कहां फंस गया पेंच?

 कांग्रेस पार्टी ने आखिरकार सोमवार (22 अप्रैल) की शाम को बिहार की 5 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए. इसके लिए पार्टी आलाकमान को बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ी. पटना से दिल्ली तक बैठकों का एक लंबा दौर चला, तब जाकर कहीं कैंडिडेट फाइनल हो पाए.

मल्लिकार्जुन खड़गे

Bihar Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पार्टी ने आखिरकार सोमवार (22 अप्रैल) की शाम को बिहार की 5 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए. इसके लिए पार्टी आलाकमान को बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ी. पटना से दिल्ली तक बैठकों का एक लंबा दौर चला, तब जाकर कहीं कैंडिडेट फाइनल हो पाए. हालांकि, पटना साहिब सीट अभी भी फंसी हुई है. पार्टी को यहां अभी तक जिताऊ उम्मीदवार की तलाश है. बता दें कि महागठबंधन में राजद अध्यक्ष लालू यादव ने कांग्रेस को बिहार में मात्र 9 लोकसभा सीटें दी हैं. इन 9 सीटों पर भी कांग्रेस पार्टी अभी तक प्रत्याशी नहीं उतार सकी है. एक दिन पहले सोमवार को कांग्रेस ने बिहार की 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. 

इस घोषणा के मुताबिक, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, समस्तीपुर से सन्नी हजारी और सासाराम से मनोज कुमार को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है. अभी पटनासाहिब सीट को लेकर असमंजस बरकरार है. अब बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह का कहना है कि पटना साहिब सीट के लिए भी जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार से पुराने गिले-शिकवे भुलाकर चिराग-मांझी ने JDU प्रत्याशी के लिए मांगे वोट, 'गाली कांड' पर फिर से छलका दर्द

अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पाटलिपुत्र सीट के लिए एक-दो दिन में नाम का ऐलान हो जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि दूसरे चरण में कांग्रेस तीनों सीटें जीत रही है. परिवारवाद को लेकर अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, पहले चरण में हर जगह NDA के चारों उम्मीदवार परिवारवाद से जुड़े हुए हैं. पटना साहिब सीट पर उम्मीदवार का ऐलान न होने को लेकर अखिलेश सिंह ने कहा कि कोई सीट फंसी हुई नहीं है. एक-दो दिन में पटना साहिब सीट पर भी प्रत्याशी का ऐलान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पटना साहिब सीट को लेकर पार्टी नेतृत्व से चर्चा हुई है और आलाकमान जो डिसाइड करेगा, वो अंतिम फैसला होगा. 

ये भी पढ़ें- पूर्णिया में तेजस्वी ने पप्पू यादव का उड़ाया मजाक! NDA को वोट देने की कर दी अपील

अखिलेश प्रसाद सिंह ने दावा किया कि दूसरे चरण में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार कटिहार, किशनगंज और भागलपुर से जीत रहे हैं. पूर्णिया में पप्पू यादव को वोट न दिए जाने को लेकर तेजस्वी यादव के बयान पर अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि ऐसा बयान उन्होंने नहीं दिया. गुस्से में कुछ निकल जाता है. इस बयान को तोड़मरोड़ कर आपलोग हवाहवाई बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि धरातल पर बीजेपी बुरी तरह से हार रही है. पहले चरण के चुनाव में सभी सीटें महागठबंधन जीत रही है. 

रिपोर्ट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

Trending news