Patna Sahib Seat: कांग्रेस ने पटना साहिब से मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को दिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2217698

Patna Sahib Seat: कांग्रेस ने पटना साहिब से मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को दिया टिकट

Patna Sahib Seat: कांग्रेस ने पटना साहिब से मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को टिकट दिया.

अंशुल अभिजीत

Patna Sahib Congress Candidate: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने बिहार की पटना साहिब सीट पर भी अपना कैंडिडेट घोषित कर दिया है. पार्टी ने इस सीट से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को मैदान में उतारा है. अंशुल अवि​जीत का सीधा मुकाबला एनडीए प्रत्याशी और पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगा. रविशंकर प्रसाद पटना साहिब सीट से सीटिंग सांसद हैं और बीजेपी ने एक बार फिर से उन पर भरोसा जताया है. इससे पहले पार्टी ने सोमवार (22 अप्रैल) को 5 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे. सोमवार (22 अप्रैल) की देररात को बिहार की 5 सीटों के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की थी.

आज एकमात्र बाकी पटना साहिब सीट पर भी प्रत्याशी उतार दिया है. इस तरह पार्टी ने अब बिहार में अपने कोटे की सभी 9 सीटों पर प्रत्याशियों को उतार दिया है. सोमवार (22 अप्रैल) जारी हुई लिस्ट में बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह का भी नाम था.अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को महाराजगंज से टिकट मिला है. वहीं समस्तीपुर से जेडीयू नेता माहेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को मैदान में उतारा गया है. बीजेपी से आने वाले अजय निषाद को मुजफ्फरपुर से टिकट दिया गया है. इसके अलावा पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी और सासाराम से मनोज कुमार को टिकट मिला है.

ये भी पढ़ें- Samastipur Lok Sabha Seat: समस्तीपुर में नीतीश कुमार के 2 मंत्रियों के बेटा-बेटी में मुकाबला, क्या JDU पर भारी पड़ेगा संतानमोह?

बता दें कि महागठबंधन में कांग्रेस को बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 9 सीटें मिली हैं. पार्टी ने अपने कोटे की सभी सीटों पर अब प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. पटना साहिब से अंशुल अविजीत, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, सासाराम से मनोज कुमार, भागलपुर से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर, समस्तीपुर से सन्नी हजारी, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह और किशनगंज से डॉ. मोहम्मद जावेद को मैदान में उतारा है.

Trending news