Jharkhand Cabinet Expansion: हेमंत की भाभी के हाथ खाली, चंपई कैबिनेट में नहीं मिली जगह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2113851

Jharkhand Cabinet Expansion: हेमंत की भाभी के हाथ खाली, चंपई कैबिनेट में नहीं मिली जगह

Jharkhand News: हेमंत सोरेन के जेल जाने की बात पर भावुक होते हुए सीता ने यह जताया कि साजिश के तहत ऐसा हुआ है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में हमेशा हेमंत सोरेन को ही दिखाया जाता था, जिससे जनता में उत्साह बढ़ता था, लकिन इस बार उन्हें बाहर किया गया.

Jharkhand Cabinet Expansion: हेमंत की भाभी के हाथ खाली, चंपई कैबिनेट में नहीं मिली जगह

रांची : झारखंड में शुक्रवार को कैबिनेट का विस्तार किया गया है, जिसमें आठ नए मंत्रियों ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली हैं. इस बार हैरानी की बात यह है कि शिबू सोरेन की बहू सीता सोरेन को जगह नहीं मिली है. सीता सोरेन जो शिबू सोरेन के बेटे दुर्गा सोरेन की पत्नी थीं, विधानसभा के जामा सीट से जेएमएम का प्रतिनिधित्व करती थीं. यह बात यहां तक है कि सीता ने अपनी ही सरकार के कामकाज को लेकर हमलावर रहीं हैं और 2021 में विधानसभा के बाहर धरने पर बैठी थीं. हालांकि, चंपई सोरेन की सरकार में शिबू सोरेन के दूसरे बेटे बसंत सोरेन को मंत्री बनाया गया है.

सीता सोरेन की भावुकता को देखकर दो दिन पहले जब उन्होंने दुमका के कमारदुधानी स्टेडियम में एक कार्यक्रम में संबोधित किया था, तो उन्होंने कहा था कि सब कुछ बदल गया है. हेमंत सोरेन के जेल जाने की बात पर भावुक होते हुए सीता ने यह जताया कि साजिश के तहत ऐसा हुआ है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में हमेशा हेमंत सोरेन को ही दिखाया जाता था, जिससे जनता में उत्साह बढ़ता था, लकिन इस बार उन्हें बाहर किया गया.

बीते दिनों में जब विधायक सर्किट हाउस में पहुंचे थे और चंपई सोरेन ने बहुमत का दावा करते हुए विधायकों की संख्या गिनाई थी, तो सीता वहां नजर नहीं आई थीं और उनका नाराज होना दिखाई दिया था. इसके बावजूद सीता ने विश्वास मत के समर्थन में वोट किया था, लेकिन उन्हें कैबिनेट में जगह नहीं मिली.

शुक्रवार को नए मंत्रियों ने शपथ ली, जिनमें छह पुराने और तीन नए शामिल हैं. चंपई सोरेन की कैबिनेट में रामेश्वर उरांव, बैद्यनाथ राम, दीपक बिरुवा, बन्ना गुप्ता, बादल, मिथिलेश कुमार ठाकुर, बसंत सोरेन, हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल हैं. इसके बावजूद, सीता सोरेन को कैबिनेट में जगह नहीं मिलना ने राजनीतिक क्षेत्र में चर्चा तेजी से हो रही है. अब देखना है कि इन चर्चा पर सरकार क्या निर्णय लेती है.

ये भी पढ़िए- लालू और तेजस्वी ने खोला तुरुप का इक्का, कहा- नीतीश कुमार की हर शर्त मानने को हम तैयार

 

Trending news