झारखंड की सियासत में फिर बड़ा उलटफेर, मांडू से बीजेपी विधायक जेपी पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2165696

झारखंड की सियासत में फिर बड़ा उलटफेर, मांडू से बीजेपी विधायक जेपी पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड की राजनीति में रोज नया उलटफेर देखने को मिल रहा है. जहां कल सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हुई, वहीं आज मांडू से बीजेपी विधायक जेपी पटेल कांग्रेस के हो गए. 

बीजेपी विधायक जेपी पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन

रांचीः Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड की राजनीति में रोज नया उलटफेर देखने को मिल रहा है. जहां बीते दिन (19 मार्च) को सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हुई. वहीं आज (20 मार्च) को मांडू से बीजेपी विधायक जेपी पटेल कांग्रेस के हो गए. ऐसे में राजनीतिक प्रतिक्रिया आने लगी है. 

'जेपी पटेल ऐसे नाव पर सवार हुए हैं जो डूब रही है'
सबसे पहले बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शहदेव ने कहा कि जेपी पटेल ऐसे नाव पर सवार हुए हैं जो डूब रही है. बीजेपी में उन्हें बहुत बड़ा कद मिला. कम समय में उन्हें सम्मान मिला, लेकिन वह समझ नहीं पाए. 

'राजनीति में कोई किसी का सुरमा नहीं'
वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने उत्साह दिखाते हुए कहा कि जेपी पटेल झारखंडी भावना से जुड़े हुए हैं और इस राजनीति में कोई किसी का सुरमा नहीं होता. रही बात नाव डूबने की तो वह वक्त बताएगा. पिछली बार इनके मुख्यमंत्री डूब गए थे.

हजारीबाग लोकसभा सीट से हो सकते हैं प्रत्याशी
नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा, प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. माना जा रहा है कि वह हजारीबाग लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं.

जयप्रकाश भाई पटेल को भाजपा ने कुछ महीने पहले झारखंड विधानसभा में विधायक दल का सचेतक नियुक्त किया था. उनकी गिनती झारखंड के प्रमुख कुर्मी नेताओं में होती है. इसके पहले वह झारखंड मुक्ति मोर्चा में थे. वह मांडू क्षेत्र से लगातार दो बार विधायक चुने गए हैं. उनके पिता दिवंगत टेकलाल महतो भी मांडू क्षेत्र से कई बार विधायक और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके थे.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पटेल ने कहा कि वे अपने पिता स्व. टेकलाल महतो के सपनों को पूरा करने के लिए काँग्रेस में शामिल हुए हैं. उन्होंने दावा किया कि इस बार झारखंड की सभी 14 सीटों पर 'इंडिया' गुट के प्रत्याशी विजयी होंगे.

इनपुट- आयुष कुमार सिंह/आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान, चाचा पशुपति पारस को लेकर कही बड़ी बात

Trending news