Lohardaga Lok Sabha Seat: JMM विधायक चमरा लिंडा ने दाखिल किया नामांकन, इंडी गठबंधन में दरार!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2219922

Lohardaga Lok Sabha Seat: JMM विधायक चमरा लिंडा ने दाखिल किया नामांकन, इंडी गठबंधन में दरार!

Lohardaga Lok Sabha Seat: लिंडा ने कहा कि जल, जंगल, जमीन के रक्षा के लिए उन्हें आगे आना पड़ा. चमरा लिंडा ने कहा कि आदिवासी मूलवासी हक अधिकार को दिलाने के लिए इस तरह का उन्होंने कदम उठाया है, सरना कोड सहित अन्य मामले है जो लोकसभा से ही पारित किया जा सकता है.

झामुमो विधायक चमरा लिंडा

Lohardaga Lok Sabha Seat: झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रतिनिधित्व करने वाले बिशुनपुर के विधायक चमरा लिंडा ने लोहरदगा संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया. लिंडा का यह कदम संभावित रूप से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार सुखदेव भगत की चुनावी संभावनाओं को प्रभावित कर सकता है, जिससे वह दौड़ में एक मजबूत दावेदार बन सकते हैं.

लिंडा ने कहा कि जल, जंगल, जमीन के रक्षा के लिए उन्हें आगे आना पड़ा. चमरा लिंडा ने कहा कि आदिवासी मूलवासी हक अधिकार को दिलाने के लिए इस तरह का उन्होंने कदम उठाया है, सरना कोड सहित अन्य मामले है जो लोकसभा से ही पारित किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के जनता इस बार उन्हें अवश्य जीत कर भेजेगा ताकि उनका जमीनी समस्या का समाधान हो सके.

बता दें कि साल 2009 और 2014 में कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ उनकी पिछली सफलताएं क्षेत्र में राजनीतिक परिदृश्य को नया आकार देने के लिए उनके प्रभाव और क्षमता को प्रदर्शित करती हैं.

यह भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव के बीच अचानक JDU ऑफिस पहुंच गए CM नीतीश, जानिए आखिर क्या थी वजह

अब तक 10 लोगों ने भरा पर्चा
बता दें कि बीते 3 दिनों में लोहरदगा लोकसभा सीट से 10 लोगों ने नामांकन भरा है. इसमें कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) के प्रत्याशी महेंद्र उरांव, भागीदारी पार्टी (P) के प्रत्याशी मणि मुंडा, झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा (JMM) के प्रत्याशी स्टीफन किंडो, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के बिहारी भगत, निर्दलीय प्रत्याशी पवन तिग्गा, आदिवासी किसान मजदूर पार्टी के प्रत्याशी सनिया उरांव, लोकहित अधिकारी पार्टी के रामचंद्र भगत, भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी मरियानुस तिग्गा, निर्दलीय प्रत्याशी चमरा लिंडा, बीजेपी के समीर उरांव शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:Karakat Lok Sabha Seat:भोजपुरी के पावरस्टार पवन सिंह पर 5 केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

Trending news