Lok Sabha Election 2024: भोजपुरी स्टार बिहार से नहीं लड़ते चुनाव, क्या पवन सिंह को मिलेगा मौका?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154704

Lok Sabha Election 2024: भोजपुरी स्टार बिहार से नहीं लड़ते चुनाव, क्या पवन सिंह को मिलेगा मौका?

Lok Sabha Election 2024: भोजुपरी सिनेमा जगत का एक भी स्टार बिहार की किसी भी लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ा है. जैसे रवि किशन हो, मनोज तिवारी हो या भोजपुरी सिनेमा जगत के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ. हालांकि, इस बार कहा जा रहा है कि पवन सिंह इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बजने वाला है. नेता से लेकर अभिनेता तक सियासी पर्दे पर नजर आने वाले हैं. हर किसी का अपना एक कैरक्टर तय है और वह रोल है कैंडिडेट का. नेता हो या अभिनेता जो भी बना कैंडिडेट वह होगा चुनावी मैदान में, और अपनी राजनीति पारी के लिए जनता जनार्दन की शरण में नतमस्तक होगा. नेता चुनाव लड़ेंगे, लेकिन सिनेमा के स्टार भी चुनावी रण में होंगे. भोजपुरी के कई बड़े स्टार अपनी किस्मत आजमाएंगे. कुछ स्टार तो पहले से ही सांसद हैं और कुछ बनने की कतार में हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि अबतक जितने भी भोजपुरी सिनेमा जगत के स्टार लोकसभा पहुंचे हैं, उनमें से कितनों ने बिहार से चुनाव लड़ा है. शायद आप कह कहेंगे नहीं जानते, तो चलिए इस ऑर्टिकल में हम जानने की कोशिश करते हैं. 

मनोज तिवारी

मौजूदा वक्त में लोकसभा में भोजपुरी के तीन स्टार सांसद हैं और तीनों ही बिहार की किसी भी लोकसभा सीट से सांसद नहीं है. ये जानकर आपको हैरानी जरुर होगी, मगर ये पूरे सोलह आने सच है. अब मनोज तिवारी को ही ले लीजिए. वह वर्तमान में उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के सांसद हैं. यह भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार माने जाते हैं. मनोज तिवारी बिहार के रहने वाले भी हैं. वह कैमूर जिले में के अटरवलिया गांव के हैं. यह भोजपुरी स्टार बिहार का होने के बावजूद यहां से चुनाव आज तक नहीं लड़ा है. जब मनोज तिवारी ने पहली बार चुनाव लड़ा तो वह भी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सपा के टिकट पर लड़ा और हार गए. इसके बाद बीजेपी के टिकट पर दिल्ली से चुनाव लड़ा और सांसद हैं. इस बार भी उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से मनोज तिवारी बीजेपी के कैंडिडेट हैं.

रवि किशन

अब बात करते हैं दूसरे भोजपुरी स्टार रवि किशन की, जो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. एक दौर में मनोज तिवारी और रवि किशन भोजपुरी इंडस्ट्री पर एक छत्र राज करते थे. इनकी फिल्मों का दर्शक बेसब्री से इंतजार करते थे. मगर यह भी बिहार की किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़े हैं. वैसे तो रवि किशन उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला के रहने वाले हैं. साल 2014 में रवि किशन जौनपुर सदर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थे और हार मिली थी. इसके बाद वह साल 2019 में बीजेपी के टिकट पर गोरखपुर से लड़े और जीते. रवि किशन इस बार भी गोरखपुर से बीजेपी के प्रत्याशी हैं.

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'

दिनेश लाल यादव निरहुआ को कौन नहीं जानता है. वह भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के जुबली स्टार के नाम से जाने जाते हैं. यह वर्तमान में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ लोकसभा सीट के बीजेपी सांसद हैं. इन्होंने भी बिहार के किसी भी सीट से चुनाव आज तक नहीं लड़ा है. जब यह पहली बार चुनावी मैदान में आए तो वह आजमगढ़ से ही आए और अखिलेश यादव के आगे हार गए थे. मगर साल 2022 में लोकसभा के उपचुनाव में निरहुआ को जीत मिली. दिनेश लाल यादव उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले हैं. भारतीय जनता पार्टी ने साल 2024 में भी आजमगढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान

क्या पवन सिंह तोड़ेंगे रिकॉर्ड?

इन सबके बीच भोजपुरी सिनेमा जगत के पावरस्टार पवन सिंह चुनावी मैदान में उतने का ऐलान कर चुके हैं. पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था. मगर उन्होंने लौटा दिया. भोजपुरी स्टार बिहार के ही किसी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ना चाहते है. लेकिन पवन सिंह का सियासी राह इतनी आसान नहीं है, क्योंकि वह जिस पार्टी से टिकट चाह रहे हैं, उससे मिलना थोड़ा कठिन लग रहा है. माना जा रहा है कि पवन सिंह आरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में आना चाहते हैं. वहीं, बीजेपी सांसद आरके सिंह इस सीट को छोड़ने को तैयार नहीं है. पवन सिंह पहले से ही खुद को बीजेपी का सिपाही बताते रहे हैं. अब देखना होगा कि क्या पवन सिंह बिहार के किसी सीट से चुनाव लड़कर भोजपुरी स्टार का बिहार से चुनाव नहीं लड़ने का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे?  

 

Trending news