Mohan Yadav In Bihar: राजनीति नहीं, अध्यात्म की बातें करते नजर आए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2065962

Mohan Yadav In Bihar: राजनीति नहीं, अध्यात्म की बातें करते नजर आए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. उनके दौरे को बिहार के यादवों को लुभाने के क्रम में देखा जा रहा है. पटना में डा. मोहन यादव ने कहा, बिहार की पावन भूमि पर आकर धन्य महसूस कर रहा हूं. बिहार भगवान बुद्ध और भगवान महावीर की भूमि है.

फाइल फोटो

Mohan Yadav In Bihar: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. उनके दौरे को बिहार के यादवों को लुभाने के क्रम में देखा जा रहा है. पटना में डा. मोहन यादव ने कहा, बिहार की पावन भूमि पर आकर धन्य महसूस कर रहा हूं. बिहार भगवान बुद्ध और भगवान महावीर की भूमि है. यह सम्राट अशोक की भी भूमि है. उन्होंने कहा, भगवान कृष्ण की महिमा और नाम से जुड़े दो राज्य हैं जिसमें यूपी और बिहार आते हैं. वृंदावन बांके बिहारी लाल की जय में भी बिहार आता है. उन्होंने कहा, पूरे समाज में कही भी अधर्म दिखे, वहां विरोध करना चाहिए. भगवान कृष्ण ने भी अधर्म का विरोध किया था.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की यात्रा में RJD-JMM होंगे शामिल, JDU का क्या होगा स्टैंड?

मोहन यादव ने कहा, लोकतंत्र को जिंदा रखने में हमलोगों के समाज यादव समाज की बड़ी भूमिका है. हम सब समाज की सेवा के साथ देश की सेवा करें, यही हमारा कर्तव्य होना चाहिए. परमात्मा के प्रेम से हमलोग प्रकृति प्रेम करते हैं. गौ सेवा के जरिए हमलोग देवी देवता का ध्यान करते हैं. 

भगवान श्रीकृष्ण का जिक्र करते हुए मोहन यादव बोले, जिस बालक का जन्म जेल में हुआ और जिसे जन्म के बाद मां का दूध भी न मिला हो वह बालक पूरा जीवन मानव कल्याण के लिए लगाता है. इसके बाद उन्होंने कहा, लोकतंत्र की खूबसूरती देखिए कि नरेंद्र मोदी जी के आशीर्वाद से मैं आप सबके बीच पहुंचा हूं. 

उन्होंने कहा, जीवन में कितनी भी कठिनाई हो, अपने इष्ट देव भगवान को याद करिए. सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी. पीएम मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, जिन्होंने चाय बेचकर प्रधानमंत्री बनने की राह बनाई, उनसे हम सब सीख सकते हैं. इसका सीधा मतलब यह है कि जीवन में कठिनाई किसी का रास्ता नहीं रोक सकती. 

मोहन यादव ने यह भी कहा कि प्राथमिकता यह होना चाहिए कि जहां जहां प्रभु के चरण पड़े, उन जगहों को तीर्थ के रूप में विकसित करना चाहिए. 

रिपोर्टः रजनीश

Trending news