Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2099323
photoDetails0hindi

पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से नीतीश कुमार की मुलाकात के दौरान संजय झा की मौजूदगी क्या कहती है?

पटना : नीतीश कुमार 9.0 के शिल्पकार संजय झा की उपयोगिता एक बार फिर उस समय दिखाई दी, जब नीतीश कुमार नई दिल्ली पहुंचे और पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. 

 

1/5

नीतीश कुमार के साथ जेडीयू का कोई अकेला शख्स इस मुलाकात में दिखा तो वो हैं संजय झा. संजय झा नीतीश कुमार 8.0 की सरकार में जल संसाधन मंत्रालय देखते थे. 

 

2/5

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी संजय झा के कायल हो गए थे. महागठबंधन से जब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को बाहर निकलना था, तब संजय झा ने ही उसका रास्ता क्लीयर किया. 

 

3/5

यह भी कहा जाता है कि संजय झा ने ही नीतीश कुमार को इस बात के लिए मोटिवेट किया कि वे महागठबंधन से निकलकर एनडीए का दामन थाम लें. उनके तर्कों से नीतीश कुमार सहमत भी हुए और उसी रास्ते पर आगे बढ़े. 

 

4/5

यहां तक कि भाजपा की ओर से समर्थन का पत्र नीतीश कुमार को भेजा गया, वो संजय झा के मार्फत ही भेजा गया था. अब संजय झा की भूमिका तब और महत्वपूर्ण हो जाती है, जब वे नीतीश कुमार के साथ पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे. 

 

5/5

माना जा रहा है कि इस मुलाकात में नीतीश कुमार ने संजय झा के साथ मिलकर भाजपा आलाकमान से आने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति, नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार, सीट शेयरिंग, राज्यसभा चुनाव और बिहार के विकास को लेकर चर्चा की.