Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2112148
photoDetails0hindi

Bihar News: कौन हैं मनोज झा और संजय यादव, जो राज्यसभा में होंगे RJD के बड़े चेहरे

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की तरफ से मनोज कुमार झा और संजय यादव बिहार में राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार हैं. इन्होंने 15 फरवरी को बिहार विधानसभा में जाकर राज्यसभा के लिए नामांकन किया. राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा के लिए यह राज्यसभा में उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा.

1/8

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने की तरफ से  राज्यसभा के लिए मनोज कुमार झा और संजय यादव ने नामांकन किया. इस दौरान लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की उपस्थिति में बिहार विधानसभा सचिव के कक्ष में नामांकन का प्रपत्र सौंपा.

2/8

एमबीए खत्म होने के बाद संजय यादव उस समय तीन बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनियों में नौकरियां बदल चुके थे. संजय यादव हरियाणा के एक सामान्य परिवार से आते हैं.

3/8

37 साल के संजय यादव तेजस्वी यादव के साथ पिछले एक दशक से जुड़े हुए हैं. दोनों की मुलाकात दिल्ली में साल 2010 में हुई थी. 

4/8

तेजस्वी यादव के साथ संजय यादव तब से काम कर रहे हैं, जब से क्रिकेट छोड़कर उन्होंने अपना ध्यान राजनीति पर केंद्रित किया है.

5/8

बता दें कि मनोज झा का कार्यकाल इस बार खत्म होने वाला है और पार्टी लगातार दूसरी बार उन्हें राज्यसभा भेज रही है.

6/8

मनोज झा तेजस्वी यादव के पर सलाहकारों में से एक हैं. वहीं, आरजेडी के दो उम्मीदवार मनोज झा और संजय यादव ने अपना नॉमिनेशन किया.

7/8

मनोज झा को राजद सुप्रीमो लालू यादव का काफी करीबी माना जाता है. इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ सांसद का सम्मान भी उन्हें मिल चुका है.

8/8

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा के लिए यह राज्यसभा में उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. इससे पहले वह उच्च सदन का सदस्य रह चुके हैं.