पीएम मोदी ने लालू प्रसाद की बातों को ले लिया है दिल पे, आदिलाबाद से लेकर बेतिया तक की रैली में छलका दर्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2143928

पीएम मोदी ने लालू प्रसाद की बातों को ले लिया है दिल पे, आदिलाबाद से लेकर बेतिया तक की रैली में छलका दर्द

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जंगलराज बढ़ाने वालों ने केवल अपने परिवारों की चिंता की और लाखों बच्चों का भविष्य दांव पर लगा दिया. बिहारी के नौजवान साथी दूसरे राज्यों में रोजी रोटी के लिए जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता फूलता रहा. किस तरह एक एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया.

लालू यादव और पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: पटना की जनविश्वास रैली में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बोलते बोलते ऐसा बोल गए कि पिछले 3 दिनों से पीएम मोदी ने इसे मुद्दा बना लिया है. दरअसल, लालू प्रसाद ने पटना की रैली में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था, 'ये मोदी क्या है मोदी. मोदी कोई चीज है. ये नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहा है. तुमको कोई संतान नहीं हुआ, बताओ. ज्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि परिवार के लिए लोग लड़ रहे हैं. तुम्हारे पास परिवार नहीं है. नरेंद्र मोदी बिल्कुल भी हिंदू नहीं हैं. नरेंद्र मोदी की मांग का निधन हुआ था तो सबने देखा होगा. हमारे यहां रिवाज है कि बेटा केश, दाढ़ी और बाल बनाता है. नरेंद्र मोदी ने क्यों नहीं छिलवाया, बताओ.' अगले दिन तेलंगाना में अदिलाबाद की रैली थी और वहां से पीएम मोदी ने लालू प्रसाद यादव की इस बात को मुद्दा बना लिया है. पिछले 4 दिनों में जब पीएम मोदी दूसरी बार बिहार पहुंचे तो वहां भी लालू परिवार का नाम लिए बिना उनके परिवार पर जोरदार हमला किया. 

बेतिया की रैली में पीएम मोदी ने कहा, बिहार वो धरती है, जिसने एक से एक प्रतिभावान मां भारती को दिए हैं. यह सच्चाई है कि भारत के विकसित होने के लिए बिहार का विकसित होना जरूरी है. आज करीब 13,000 कऱोड़ की योजनाओं का उपहार बिहार को मिला है. इसमें रेल, रोड, इथेनॉल प्लांट आदि परियोजनाएं शामिल हैं. विकसित बिहार के लिए यही तेजी पकड़नी है. आप सभी को इन परियोजनाओं के लिए बहुत बहुत बधाई. आजादी के बाद बिहार की चुनौती बढ़ गई पलायन के रूप में. जंगलराज में यह पलायन और बढ़ गया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जंगलराज बढ़ाने वालों ने केवल अपने परिवारों की चिंता की और लाखों बच्चों का भविष्य दांव पर लगा दिया. बिहारी के नौजवान साथी दूसरे राज्यों में रोजी रोटी के लिए जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता फूलता रहा. किस तरह एक एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया. क्या कोई भी व्यक्ति सामान्य मानवी को इस तरह से लूटने वालों को माफ कर सकता है क्या. बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है. जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया. एनडीए की सरकार ने जंगलराज से बचाकर बिहार को इतना आगे लाई है.

लालू परिवार पर हमला करने के साथ ही पीएम मोदी ने अपनी सरकार के विकास कार्यों को भी गिनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. पीएम मोदी ने कहा, एनडीए की कोशिश है कि नौजवानों को इसी बिहार में नौकरी मिले और यही रोजगार मिले. आज जिन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, उसका उद्देश्य भी यही है. इसका सबसे अधिक लाभ उन नौजवानों को होगा, जो अभी रोजगार करना चाहते हैं. जो स्कूल कॉलेज में पढ़ रहे हैं. आज गंगाजी पर 6 लेन के केबल आधारित ब्रिज का शिलान्यास हुआ है. बिहार में 2,000 करोड़ रुपये से एक दर्जन से अधिक पुल पर काम चल रहा है. 5 पुल तो गंगाजी पर बन रहे हैं. ये पुल और ये चौड़े रास्ते ही विकास का मार्ग बनाते हैं. बिजली से चलने वाली ट्रेनें चलने लगी हैं, ये गति किसके लिए है. ये उन नौजवानों के लिए है, जिनके माता पिता ने ऐसी सुविधाओं के सपने देखे थे. ये जो इंफ्रा बन रहा है, यह रोजगार का बहुत बड़ा माध्यम होता है.

यह भी पढ़ें:PM मोदी और लालू परिवार के बीच चरम पर पहुंची लड़ाई, जानें 10 बड़ी बातें

आपको ध्यान होगा, 2019 के लोकसभा चुनाव में जब पीएम मोदी ने चौकीदार वाला नारा लगाया था, तब राहुल गांधी ने नारा दे दिया था: चौकीदार चोर है. उसके बाद पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे मैं हूं चौकीदार लगा दिया था और सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के इस कदम से एक तरह का आंदोलन खड़ा हो गया था. करोड़ों लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल के आगे लिखा: मैं भी चौकीदार. इस बार भी लालू प्रसाद यादव की टिप्पणी के बाद पीएम मोदी ने पूरे देश को अपना परिवार बताया. उसके बाद भाजपा के तमाम बे से लेकर छोटे नेताओं तक ने ट्विटर पर मोदी का परिवार लिख दिया. यह क्रम अब भी जारी है. इस तरह लगता नहीं है कि लालू प्रसाद की उस टिप्पणी की आग इतनी जल्दी ठंडी हो पाएगी.

यह भी पढ़ें:बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार: पीएम मोदी

Trending news