Bihar News: जिस जमीन से नीतीश ने दी थी भाजपा को दोस्ती की दुहाई, वहीं पहुंच रहे हैं पीएम मोदी!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2074959

Bihar News: जिस जमीन से नीतीश ने दी थी भाजपा को दोस्ती की दुहाई, वहीं पहुंच रहे हैं पीएम मोदी!

बिहार का चंपारण महात्मा गांधी की कर्मभूमि. जो बिहार की राजनीति को भी काफी प्रभावित करता है. इस धरती को गांधी के आदर्शों का दावा करनेवाली कांग्रेस अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय भूल गए. वहीं महात्मा गांधी की इस कर्मभूमि पर अब प्रधानमंत्री मोदी का जलसा होने वाला है.

फाइल फोटो

Bihar News: बिहार का चंपारण महात्मा गांधी की कर्मभूमि. जो बिहार की राजनीति को भी काफी प्रभावित करता है. इस धरती को गांधी के आदर्शों का दावा करनेवाली कांग्रेस अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय भूल गए. वहीं महात्मा गांधी की इस कर्मभूमि पर अब प्रधानमंत्री मोदी का जलसा होने वाला है. बता दें कि भाजपा से अलग होकर बिहार में सरकार का गठन करने वाले नीतीश कुमार इसी जमीन पर आकर भाजपा से अपनी दोस्ती की दुहाई दे रहे थे. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: पटना का मिलर मैदान बना सियासी अखाड़ा, यहां जदयू और भाजपा आमने-सामने!

ऐसे में भाजपा के द्वारा यहां आयोजित होनेवाला पीएम मोदी का कार्यक्रम और नीतीश के शब्दों को सुनकर अनुमान लगाया जा सकता है कि कहीं नीतीश और पीएम नरेंद्र मोदी की दोस्ती का नया अध्याय तो यह जमीन नहीं लिखने वाली है. वैसे भी बार-बार दावा किया जा रहा है कि  नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कभी भी पलटी मार सकते हैं और बिहार में सियासी भूचाल आ सकता है. 

बता दें कि पीएम मोदी 27 जनवरी को बिहार के दौरे पर होंगे. हालांकि पार्टी की तरफ से नेता इसको लेकर बयान तो दे रहे हैं लेकिन अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. हालांकि भाजपा के नेता और बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सह सांसद डॉ संजय जायसवाल ने इस बारे में बताया था. 

27 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी मोतिहारी आ रहे हैं, मतलब लोकसभा चुनाव के लिए बिहार की धरती पर पीएम को यह दौरा चुनावी बिगुल फूंकने वाला ही होगा. पीएम यहां पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली विधानसभा क्षेत्र से कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. पीएम का यह कार्यक्रम सुगौली के इंडिया ऑयल कॉर्पोरेशन के मैदान में आयोजित होना है. पीएम मोदी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. राष्ट्रीय राजमार्ग जो पिपराकोठी और रक्सौल के बीच है उसका भी उद्घाटन पीएम मोदी के द्वारा किया जाएगा. 

छपरा से बेतिया तक एनएच का उद्घाटन भी इसी मौके पर पीएम मोदी करेंगे. इसके साथ ही बेतिया को पीएम मोदी से नए बायपास की सौगात भी मिलेगी. इसके साथ ही बेतिया पटना एक्सप्रेसवे का शिलान्यास पीएम मोदी के हाथों होगा. वहीं बेतिया और रक्सौल स्टेशन जो अमृत भारत स्टेशन के तर्ज पर विकसित किया जा रहा है उसका शिलान्यास भी प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किया जाएगा. बता दें कि  पीएम मोदी का यह कार्यक्रम जब भी हो लेकिन गांधी की कर्मभूमि का यह उनका चौथा दौरा होगा, इसके पहले मोतिहारी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तीन बार जनसभा कर चुके हैं.    

इसी धरती पर महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने जो बयान दिया था उससे तहलका मच गया था. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी शामिल हुई थीं. यहां मंच से नीतीश कुमार ने कहा था कि यहां हमारे सब साथी हैं. हमारी दोस्ती तो कभी समाप्त ही नहीं हुई है. हम जो जब तक जीवित रहेंगे आप लोगों के साथ मेरा संबंध बना रहेगा.

Trending news