PM Modi Bihar Visit: तख्त श्री हरिमंदिर में मत्था टेकेंगे पीएम मोदी, पटना के गुरुद्वारा जाने वाले देश के पहले PM होंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2244157

PM Modi Bihar Visit: तख्त श्री हरिमंदिर में मत्था टेकेंगे पीएम मोदी, पटना के गुरुद्वारा जाने वाले देश के पहले PM होंगे

PM Modi Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए दो दिन के दौरे पर बिहार आ रहे हैं. वह 12 और 13 मई को अलग-अलग राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

पीएम मोदी(फाइल फोटो)

पटना:PM Modi Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए दो दिन के दौरे पर बिहार आ रहे हैं. वह 12 और 13 मई को अलग-अलग राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरे में पीएम मोदी सिख धर्म के 10वें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेकने के अलावा पटना में रोड शो भी करेंगे. हरमंदिर जी प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जगजोत सिंह सोही ने बताया कि आजाद भारत के इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेकेंगे. उन्होंने कहा कि 13 मई को सुबह 9 बजे पीएम मोदी पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचेंगे, इस दौरान वह 20 मिनट तक वहां रुकेंगे.

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जगजोत सिंह ने बताया कि 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुद्वारा में आएंगे, उनके आने का समय सुबह 9:00 बजे है. सुबह 9:00 बजे पीएम मोदी गुरुद्वारा में प्रवेश कर जाएंगे और 9:20 बजे वो गुरुद्वारा से वापस निकलेंगे. गुरुद्वारा में वो कुल समय 20 मिनट के लिए रहने वाले हैं. इस दौरान पीएम गुरु घर में मत्था टेकेंगे. गुरवाणी सुनेंगे और गुरु महाराज से जुड़े अस्त्र शस्त्र और दार्शनिक चीजों को देखेंगे. प्रबंधक कमेटी द्वारा इस 20 मिनट में उन्हें सरोपा से सम्मानित किया जाएगा. हालांकि पीएम मोदी इस दौरान लंगर में नहीं जाएंगे. उनके साथ और कौन कौन लोग गुरुद्वारा में आएंगे प्रबंधक कमेटी को इसकी सूचना नहीं दी गई है.

इससे पहले पीएम मोदी 12 मई को पटना में रोड शो करेंगे. यह रोड शो बेली रोड से शुरू होकर डाक बंगला तक जाएगा. कई प्रधानमंत्री पटना में इससे पहले भी चुनावी सभा कर चुके हैं, लेकिन पहली बार कोई प्रधानमंत्री रोड शो करने जा रहे हैं. रोड शो के बाद पीएम पटना में ही रात्रि विश्राम करेंगे और फिर अगले दिन यानी 13 मई को हाजीपुर, वैशाली के मोतीपुर और सारण में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में थमा चौथे चरण का चुनावी शोर, पांच सीटों पर 55 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

Trending news