Rajnath Singh: कांग्रेस पर भड़के राजनाथ सिंह, कहा- संपत्ति का सर्वे कराकर किसे बांटेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2218302

Rajnath Singh: कांग्रेस पर भड़के राजनाथ सिंह, कहा- संपत्ति का सर्वे कराकर किसे बांटेंगे

Rajnath Singh: खूंटी पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हेमंत सोरेन पर जमकर साधा निशाना. कहा- फिलहाल वह सरकारी मेहमान के तौर पर जेल में हैं.

राजनाथ सिंह

खूंटी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस पर देश के धर्मनिरपेक्ष ताना-बाना को नष्ट करने और हिंदुओं एवं मुसलमानों को विभाजित करने की राजनीति करने का आरोप लगाया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के पक्ष में खूंटी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जनता की भलाई के खिलाफ काम कर रही है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने देश के धर्मनिरपेक्ष ताना-बाना को नष्ट कर दिया... लेकिन भाजपा धर्म या जाति के आधार पर किसी भी तरह के भेदभाव से परहेज करती है.” सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने नयी दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को खत्म करने में “महत्वपूर्ण” भूमिका निभायी थी.

सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र में संपत्तियों का सर्वेक्षण कराने की बात कहने के संबंध में टिप्पणी की थी. अब उन्हें इस पर आपत्ति है. संपत्तियों का सर्वेक्षण कराकर आप (कांग्रेस) क्या करना चाहते हैं? देश के संसाधनों पर सभी का समान अधिकार होना चाहिए...” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यह दावा करके राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र में सर्वेक्षण के बाद संपत्ति के “पुनर्वितरण” का वादा किया गया है. रक्षा मंत्री ने जोर देकर कहा कि लोगों को मोदी जैसे “तपस्वी” प्रधानमंत्री के लिए मतदान करना चाहिए, जिन्होंने “केवल सात वर्षों” में भारत का शीर्ष पांच वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होना सुनिश्चित किया. उन्होंने कहा कि देश तीन साल में अमेरिका और चीन के बाद शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा.

सिंह ने कहा, “यह प्रधानमंत्री मोदी के अथक परिश्रम का ही नतीजा है कि अब वैश्विक मंचों पर भारत को गंभीरता से लिया जा रहा है. उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करके युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे 22,500 भारतीय छात्रों की वापसी कराई थी.” झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि यह भारत के इतिहास में अभूतपूर्व है कि एक मुख्यमंत्री लापता हो गया. उन्होंने कहा, “फिलहाल वह (सोरेन) सरकारी मेहमान के तौर पर जेल में हैं.” सिंह ने कहा कि झारखंड में भाजपा के तीन मुख्यमंत्री रहे - बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और रघुबर दास - लेकिन किसी पर भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा. सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा शासन के दौरान, झारखंड में किसी भी आदिवासी की जमीन नहीं लूटी गई, जो अब बड़े पैमाने पर है. उन्होंने कहा, “भाजपा ने आदिवासियों को उचित सम्मान और मान्यता दी.”

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: 'मछली हमलोग खाते हैं और कांटा उन्हें लगता है', मुकेश सहनी का पीएम मोदी पर जोरदार कटाक्ष

Trending news