Ulgulan Nyay Rally: उलगुलान न्याय रैली पर शुरू हुई सियासत, भीड़ देखकर विपक्ष उत्साहित तो BJP ने बताया फ्लॉप शो
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2215967

Ulgulan Nyay Rally: उलगुलान न्याय रैली पर शुरू हुई सियासत, भीड़ देखकर विपक्ष उत्साहित तो BJP ने बताया फ्लॉप शो

Ranchi Ulgulan Nyay Rally: विपक्ष जहां रैली में आई भीड़ को देखकर उत्साहित है तो वहीं सत्तापक्ष इसे फ्लॉप शो बता रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्च ने इसे एक ऐतिहासिक रैली बताया. वहीं BJP प्रवक्ता ने रैली में हुई मारपीट को लेकर तंज कसा है.

उलगुलान न्याय रैली

Ranchi Ulgulan Nyay Rally: झारखंड की सत्ताधारी पार्टी जेएमएम ने रविवार (21 अप्रैल) को रांची के प्रभात तारा मैदान में उलगुलान न्याय रैली का आयोजन किया था. इस रैली में विपक्षी गठबंधन 'INDIA' ने एकजुटता दिखाई. हालांकि, कार्यक्रम में राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भिड़ंत ने इस एकता की पोल भी खोल दी. अब इस रैली को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है. विपक्ष जहां रैली में आई भीड़ को देखकर उत्साहित है तो वहीं सत्तापक्ष इसे फ्लॉप शो बता रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्च ने इसे एक ऐतिहासिक रैली बताया. 

जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि कल (रविवार, 21 अप्रैल) को करीब 5 लाख लोगों की भीड़ प्रभात तारा मैदान पहुंची थी. मनोज पांडेय ने कहा कि गर्मी और शादी के सीजन के कारण कई लोग नहीं आ पाए, उसके बावजूद भारी जनसैलाब पहुंचा था. उन्होंने कहा कि इस भीड़ को देखकर बीजेपी के पसीने छूट गए हैं और बाबूलाल मरांडी की हालत खराब है. जेएमएम प्रवक्ता ने आगे कहा कि झारखंड ही नहीं बल्कि दिल्ली और गुजरात तक बीजेपी हिल गई है. इसका असर झारखंड की 14 की 14 लोकसभा सीटों पर पड़ेगा और सभी पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी.

ये भी पढ़ें- Ulgulan Nyay Rally: 'पैसे का लालच देकर ले गए, पानी तक नहीं दिया...', उलगुलान रैली में शामिल होने वाली महिलाओं का फूटा गुस्सा

कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि भाजपा के लोगों को महंगाई-बेरोजगारी नहीं दिखाई देती है, क्योंकि यह लोग जिस ब्रांड को चश्मा पहनते हैं, उसका नाम मोदी ब्रांड है. इस ब्रांड में विपक्ष के लोगों को साजिश और षड्यंत्र के तहत फंसा कर जेल भेजने का काम किया जाता है. उनको जनता नहीं दिखती है. भाजपा के लोग जनता को अपना मानते ही नहीं है. भाजपा के लोग षड्यंत्र करने का और जनता की थाली से निवाला छीन लेने का काम करते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जो जनसैलाब प्रभात तारा मैदान में दिखा, उसने केंद्र सरकार की चूल हिला दी है. राकेश सिन्हा ने कहा कि पहले चरण पर 102 सीटों पर चुनाव हुआ है. युवाओं के मन में बेरोजगारी का दर्द था. महिलाओं के चेहरे पर महंगाई का दर्द था. किसानों के चेहरे पर एमएसपी की गारंटी का दर्द था. 

ये भी पढ़ें- रांची में इंडिया गठबंधन की उलगुलान रैली में मारपीट, कांग्रेस व राजद कार्यकर्ता भिड़े

उन्होंने कहा कि यह फिजा पूरे देश में बनी और झारखंड से आयोजित रैली हुंकार भरने वाली रैली थी. 14 की 14 सीट INDIA गठबंधन जीतेगी. वहीं इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के लोग अगर कहते हैं कि 5 लाख लोग आए थे और इसकी गिनती 4 लाख 80 हजार से शुरू करते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है. जहां तक रैली की बात है तो यह सच में ऐतिहासिक है, क्योंकि देश का विरोध सनातन का विरोध करने वाले लोगों की रैली थी. टुकड़े-टुकड़े गैंग की रैली थी. उन्होंने कहा कि यह लठैतों की रैली थी. जिसमें सिर-फुटौव्वल हुआ था. खून बहाया गया था. डेढ़ घंटे तक मारपीट चलती रही. 

Trending news