Lok Sabha Election 2024: कई जगह पर वोट देने से रोका जा रहा..., राजद ने चुनाव आयोग से की शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2246841

Lok Sabha Election 2024: कई जगह पर वोट देने से रोका जा रहा..., राजद ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Lok Sabha Election 2024: बिहार में चौथे चरण के मतदान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत आ रही है. राजद ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की है.

राजद ने चुनाव आयोग से की शिकायत

पटना: चौथे चरण के मतदान के दौरान लालू यादव की पार्टी राजद ने चुनाव आयोग से वोटिंग प्रभावित करने को लेकर शिकायत की है. राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से हमने मुलाकात की है और मुंगेर के सूर्यगढ़ा , बड़हिया नगर परिषद, मोकामा के कुछ इलाका और पंडारक के इलाके में गरीबों के वोट से वंचित किया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन की मदद से हर तरह के हथकंडा अपनाया गया. हमारे वोटर को लाइन से भगाया गया. रैगिंग की कोशिश से चल रही है. हम इन चीजों के बारे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को इसकी जानकारी दी है.

मनोज झा ने आगे कहा कि प्रशासन का काम है सुनिश्चित करना कि गरीब अपने मताधिकार का प्रयोग करें. यह मताधिकार बाबा साहब ने बड़ी मुश्किल से दिया है. स्थानीय प्रशासन की मदद से आप इस तरीके की हरकत कर रहे हैं आपकी एक कोशिश है कि मार्जिन कम किया जाए. आप हार रहे हैं. स्थानीय प्रशासन लोकल एसपी साहब हमारी उम्मीदें होती है. हमने सब कुछ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के सामने रखा है. चुनाव आयोग कहता है कि स्वतंत्र चुनाव करवाने में सक्षम है. यह कहना बेईमानी लगता है.  मैं सिर्फ इतना चाहता हूं बहुजन गरीब दलित आबादी को मताधिकार से वंचित करते हैं सिर्फ इसलिए कि उनका प्रतिशत आप पर भारी पड़ेगा.

मनोज झा ने कहा कि चुनाव आयोग आर्टिकल 324 को देख ले. दुनिया देख रही है जब इस चरण का मूल्यांकन होगा तो चुनाव आयोग का मूल्यांकन भी एक सजग संस्था के रूप में होगा. अखबार में इश्तेहार को लेकर उन्होंने कहा की पहले प्रधानमंत्री को सड़क पर ला दिया और अब रोटी भी बेलवा दिया. यह लड़ाई धन बल और जन बल की है. बिहार में नौकरी मतलब तेजस्वी मॉडल चल रहा है. प्रधानमंत्री पर कोई बात लागू नहीं होता सब कुछ प्रायोजित था. प्रधानमंत्री जिस तरीके से आज इंटरव्यू दे रहे थे इतना झूठ इतना असत्य था. प्रधानमंत्री मंडल कमीशन की रिपोर्ट पहले पढ़ लें.

इनपुट- सनी

ये भी पढ़ें- 'हुलक-हुलक रोड शो कर रहे थे पीएम मोदी, मतलब तय है विदाई', लालू का PM पर जबरदस्त अटैक

Trending news