Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान पर सम्राट चौधरी का आया रिएक्शन, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2160348

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान पर सम्राट चौधरी का आया रिएक्शन, कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व आम चुनाव 2024 के माध्यम से देशभर के मतदाता आगामी 5 वर्ष का दशा और दिशा तय करेंगे. यह चुनाव राष्ट्र के विजन-2047 के दृढ़संकल्प को भी साकार करेगा. एनडीए एक बार फिर से भारी बहुमत से सरकार बनाएगी.

सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम, बिहार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. चुनाव की तिथियों की घोषणा हो गई. बिहार में सभी सात चरणों में चुनाव होंगे. चुनाव की घोषणा के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि यह चुनाव राष्ट्र के विजन-2047 के दृढ़संकल्प को भी साकार करेगा.

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व आम चुनाव 2024 के माध्यम से देशभर के मतदाता आगामी 5 वर्ष का दशा और दिशा तय करेंगे. यह चुनाव राष्ट्र के विजन-2047 के दृढ़संकल्प को भी साकार करेगा. एनडीए एक बार फिर से भारी बहुमत से सरकार बनाएगी.

लोजपा (रामविलास) के प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने एक्स पर लिखा कि चुनाव आयोग द्वारा दुनिया के सबसे बड़े जीवंत लोकतंत्र में चुनावी महापर्व की घोषणा का मैं स्वागत करता हूं. लोकसभा चुनाव-2024 में मैं देश के सभी मतदाताओं से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील करता हूं.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: बिहार की इन वीआईपी सीटों पर कब होंगे मतदान, जानिए डेट

उन्होंने युवा मतदाताओं से आग्रह करते हुए कहा कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. युवा अपनी वोट की ताकत पहचानें और अपने बेहतर भविष्य के लिए मतदान अवश्य करें. उन्होंने विश्‍वास जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए 400 पार का लक्ष्य हासिल करेगी.

16 मार्च को चुनाव की डेट का ऐलान हुआ
दरअसल, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. चुनाव 7 चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून को समाप्त होंगे. परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे. उन्होंने कहा, एक साथ कोई चुनाव नहीं होंगे. आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव 13 मई को, सिक्किम में 19 अप्रैल को, अरुणाचल प्रदेश में 19 अप्रैल को और ओडिशा में 13 मई को होंगे. उन्होंने बताया कि बिहार में भी सात चरणों में चुनाव होंगे.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news