Lok Sabha Election 2024: 'नलिन सोरेन मेरे चाचा, मैं उनसे जीत का आशीर्वाद लूंगी', सीता सोरेन बोलीं, दुमका मेरे पति की कर्मभूमि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2189347

Lok Sabha Election 2024: 'नलिन सोरेन मेरे चाचा, मैं उनसे जीत का आशीर्वाद लूंगी', सीता सोरेन बोलीं, दुमका मेरे पति की कर्मभूमि

Dumka Lok Sabha Election 2024: जेएमएम से दुमका लोकसभा के प्रत्याशी नलिन सोरेन के घोषणा के बाद सीता सोरेन ने कहा कि नलिन सोरेन हमारे अभिभावक रहे है, मेरे चाचा है और उनसे में जीत का आशीर्वाद लूंगी. क्योंकि जो दुमका लोकसभा क्षेत्र है वह मेरी कर्मभूमि है और मेरे पति दुर्गा सोरेन का कर्मभूमि रही है. 

सीता सोरेन

Dumka Lok Sabha Election 2024: झारखंड की दुमका लोकसभा सीट पर चुनावी लड़ाई दिलचस्प हो सकती है. क्योंकि इस सीट पर शिबू सोरेन की बहू सीता सोरेन को बीजेपी ने टिकट दिया है. वहीं, जेएमएम ने नलिन सोरेन को अपना कैंडिडेट बनाया है. पहले माना जा रहा था कि सीता सोरेन के खिलाफ हेमंत सोरेन लोकसभा का चुनाव दुमका से लड़ सकते हैं, मगर ऐसा नहीं हुआ. यह महज कयासबाजी ही रही. इस बीच बीजेपी की प्रत्याशी सीता सोरेन दुमका पहुंचीं, और चुनावी प्रचार शुरू किया.

जेएमएम से दुमका लोकसभा प्रत्याशी नलिन सोरेन के घोषणा के बाद सीता सोरेन ने कहा कि नलिन सोरेन हमारे अभिभावक रहे है, मेरे चाचा है और उनसे में जीत का आशीर्वाद लूंगी. क्योंकि जो दुमका लोकसभा क्षेत्र है वह मेरी कर्मभूमि है और मेरे पति दुर्गा सोरेन का कर्मभूमि रही है. 

उन्होंने कहा कि झारखंड बने 24 वर्ष हो गए, लेकिन झारखंड विकास से अब तक अछूता है. आज उन विकास को लेकर कई मुद्दे भी है और कई चुनौती भी है. सीता सोरेन ने कहा कि जेएमएम की जो सरकार है आज पूरी तरह फेल है. यहां की सरकार लूटपाट मचाई हुई है. ऐसी लूटपाट नहीं बल्कि जमीन की लूटपाट मचाईं हुईं है. 

यह भी पढ़ें:Jharkhand Lok Sabha Election 2024: JMM ने जारी की अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट

सीता सोरेन ने कहा कि कोयले की तस्करी हो रही है, पूरे झारखंड को खोखला कर दिया जा रहा है. जेएमएम के जो नेता, मंत्री और कार्यकर्ता हैं. सभी दलाल बन गये है. आज के दिन में  सब अपने जेब गर्म करने में लगे है, उनको झारखंड प्रदेश से कोई लेना देना नहीं है.

रिपोर्ट: सुबीर चटर्जी

Trending news