जीतनराम मांझी वोट मांगने आएंगे तो पूछिएगा कि शराब कब चालू करवा रहे हैं, गया में महागठबंधन की जनसभा में बोले तेजस्वी और सहनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2195214

जीतनराम मांझी वोट मांगने आएंगे तो पूछिएगा कि शराब कब चालू करवा रहे हैं, गया में महागठबंधन की जनसभा में बोले तेजस्वी और सहनी

Gaya Lok Sabha Election 2024: तेजस्वी यादव ने कहा, किरासन और राशन कांग्रेस के समय से मिलता आ रहा है. जीतन राम मांझी को लेकर तेजस्वी बोले, भाजपा के लोग कहता है अच्छा प्रत्याशी नहीं मिला है. विशेष राज्य का दर्जा तक नहीं दिया. मोदी को कम से कम अच्छा प्रत्याशी तो देना चाहिए था. 

तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी

Bihar News: गया लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए सोमवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी मोहनपुर प्रखंड के इटवां पहुंचे. सभा को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा, हिटलर जब आया था तो चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे किए थे. नरेंद्र मोदी ने भी ऐसे ही किया है. हिटलर के जीतने के बाद सभी को पता है कि क्या हुआ और उसी के रास्ते पर चलकर नरेंद्र मोदी सत्ता में आए हैं. नरेंद्र मोदी ने कहा था, काला धन लाएंगे. सभी को खाते में पैसा देंगे. रोजगार देंगे. पाकिस्तान चीन को पछाड़ देंगे और अच्छे दिन लाएंगे. वहीं तेजस्वी यादव ने कहा, यह मोदी का नहीं मुद्दों का चुनाव है. रोजगार, महंगाई, पलायन, गरीबी, शिक्षा, चिकित्सा आदि का चुनाव है. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि जब जीतनराम मांझी वोट मांगने आएंगे तो पूछिएगा कि शराब कब चालू करवा रहे हैं. 

सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, हमने 5 लाख लोगों को रोजगार दिया. यह केंद्र की सरकार में नहीं हुआ. भाजपा का टेंशन बढ़ा हुआ था. इसलिए हमारी सरकार गिराई गई. जाति आधारित गणना करवाया. हमने किसको आर्थिक सहायता चाहिए इसका आंकड़ा सामने आया. इसके लिए योजना लागू करना था, तभी नीतीश हाईजैक हो गए. तेजस्वी यादव ने कहा, जिस घर में नौकरी नहीं है, उसको 1 लाख देते, पक्का मकान के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए दे रहे थे. 5 किलो राशन के अलावा क्या मोदी नौकरी भी देंगे और महंगाई कम करेंगे. 

तेजस्वी यादव ने कहा, किरासन और राशन कांग्रेस के समय से मिलता आ रहा है. जीतन राम मांझी को लेकर तेजस्वी बोले, भाजपा के लोग कहता है अच्छा प्रत्याशी नहीं मिला है. विशेष राज्य का दर्जा तक नहीं दिया. मोदी को कम से कम अच्छा प्रत्याशी तो देना चाहिए था. मोदी गरीब को नहीं देखते. वह भी अमीरों पूंजीपतियों को ही देखते हैं. मोदी ने नीतीश का डीएनए खराब बताया था. आज नीतीश कुमार अच्छे हो गए. बड़ा लोग है एक पीएम है तो दूसरा सीएम है. 17 साल से डबल इंजन की सरकार है. फिर भी बिहार में गरीबी, बेरोजगारी, पलायन है. 

तेजस्वी ने कहा, राजद को परिवारवादी कहते हैं. पहले चरण के सभी प्रत्याशी परिवारवादी हैं. देश को बेचकर लालू को भ्रष्ट्राचारी कहते हैं. बिहार को तीन तीन कारखाना लालू ने दिया था. इनलोगो का काम है सिर्फ आरोप लगाना. हार्वर्ड के लोग लालू को मैनेजमेंट गुरु कहते हैं. कुछ मीडिया एकतरफा है. मोदी गुफा में बैठेंगे तो मीडिया दिखाएगा. हमारी गरीब की पार्टी है लेकिन भाजपा के पास इतना पैसा है हजारों करोड़ इंटरेस्ट में मिलता है. तेजस्वी यादव ने कहा, जीतन राम मांझी आएंगे तो पूछिएगा कि शराब कब चालू करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:राजद को बड़ा झटका, पूर्व विधायक चंदन कुमार का पार्टी से इस्तीफा, JDU में शामिल

मुकेश सहनी ने कहा, हमलोगों को गुमराह किया गया और हम झांसे में फंस गए तो मोदी आ गए. हिंदू और मुसलमान को धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है. एक महीने में 5 किलो चावल मिलता है तो लगता है कि यही विकास है. दो-दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया. क्या यही लोकतंत्र है. यह राजतंत्र है. नागपुर में जो पॉलिसी बनती है, उसे दिल्ली से लागू किया जाता है. सहनी ने कहा, तेजस्वी यादव जब सरकार में डिप्टी सीएम थे, तब जाति आधारित गणना कराई गई और लाखों लोगों को रोजगार मिला. भाजपा सत्ता में रहती तो आरक्षण कोटा नहीं बढ़ता. 

यह भी पढ़ें:CM नीतीश ने PM मोदी के छुए पैर तो तेजस्वी के बाद अब मुकेश साहनी ने दी से बड़ी नसीहत

सहनी ने कहा, भाजपा को मुकेश सहनी से नहीं, निषाद समाज से दिक्कत थी. आरक्षण नहीं देना चाहते थे. जब तक भाजपा को तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं. भाजपा के 17 साल के सरकार में कहां किसी को नौकरी दी गई. 15 लाख के चक्कर में गुमराह हो गए थे. इसलिए सरकार को बदलने की जरूरत है. 2025 में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हम बिहार में सरकार बनाएंगे. मोदी ने बड़े-बड़े लोगो को ईडी का नोटिस भेजकर चंदा वसूला है. चोरी और भ्रष्ट्राचार का नया तरीका बना लिया था. सुप्रीम कोर्ट ने यह देश दुनिया को बता दिया है.

Trending news