पूर्णिया सीट पर महागठबंधन में फंसा पेंच, राजद ने फाइनल किया उम्मीदवार,पप्पू भी हैं तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2172520

पूर्णिया सीट पर महागठबंधन में फंसा पेंच, राजद ने फाइनल किया उम्मीदवार,पप्पू भी हैं तैयार

Purnia Lok Sabha Seat: महागठबंधन में पूर्णिया सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ है. एक तरफ राजद ने इस सीट पर अपना उम्मीदवार फाइनल कर लिया तो दूसरी तरफ पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी से इस सीट के लिए ताल ठोक रहे हैं.

पूर्णिया सीट पर महागठबंधन में फंसा पेंच

पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों गठबंधन की तरफ से प्रत्याशियों की घोषणा शुरू की जा रही है. जदयू ने आज अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. वहीं आईएनडीआईए गठबंधन की तरफ से अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है. लेकिन राजद लगातार अपने प्रत्याशी की घोषणा कर रही है. ऐसे में पूर्णिया सीट को लेकर अब इंडिया गठबंधन में विवाद दिख रहा है एक तरफ जहां हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन करने वाले पप्पू यादव दावेदारी ठोक रहे हैं तो जदयू से इस्तीफा देकर राजद में गई बीमा भारती भी अपनी दावेदारी पेश कर रही है.

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के नेता गठबंधन के नेताओं से बात कर रहे हैं. जब तय हो जाएगा कि कौन कौन सीटें कांग्रेस के कोटे में आता है उसके बाद तय होगा. हर सीट पर अनेक नेताओं की दावेदारी होती है. उनकी दावेदारी में सबसे मजबूत कौन है जनता के लिए प्यारा किसका है. जनता किसको चुन कर भेज सकती है इसलिए चुनाव से पूर्व नामांकन से पूर्व हर क्षेत्र में कई बड़े नेताओं की दावेदारी बनती है. यह स्वाभाविक दावेदारी है लेकिन अंत में नेता निर्णय लेते हैं .गठबंधन में निश्चित तौर पर सामूहिक निर्णय होगा. जल्द ही इसको लेकर फैसला निकलकर सामने आएगा.

राष्ट्रीय जनता दल का मानना है कि गठबंधन एकजुटता के साथ खड़ी है. मोदी बनाम मुद्दों के आधार पर चुनावी मैदान में हम जा रहे हैं और स्पष्ट रूप से पूरी एकजुटता के साथ गठबंधन के साथी एक दूसरे के प्रति सम्मान और एक दूसरे के प्रति विचारों का आदान प्रदान करते हुए सभी मिलकर चुनाव मैदान में लड़ेंगे. जो लोग दावा करते हैं कि हमारा गठबंधन कम्पलीट हो गया वो समझौते पर समझौते कर रहे हैं.

वहीं जनता दल यूनाइटेड ने कहा कि NDA में समन्वय के साथ सीटों का बंटवारा हो चुका है. सीट भी अनाउंस हो चुका है. दूसरी तरफ़ महागठबंधन के लोग है कांग्रेस पार्टी बेचारगी के साथ राजद के साथ दंडवत है. राजद ने उम्मीदवारों को सिब्बल भी बांटने शुरू कर दिया. कई सीटों पर पेंच भी फंस गया है. पार्टी का विलय भी कांग्रेस करवा रही है. वस्तुस्थिति अभी तक साफ नहीं हो पाई है.

इनपुट- सनी

ये भी पढ़ें- JDU Candidates List: कौन हैं विजयलक्ष्मी कुशवाहा और लवली आनंद, जिनपर नीतीश कुमार ने जताया भरोसा, जानें उनके बारे में सबकुछ

Trending news