Who is Nalin Soren: कौन हैं नलिन सोरेन, जो शिबू सोरेन की बहू के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2189436

Who is Nalin Soren: कौन हैं नलिन सोरेन, जो शिबू सोरेन की बहू के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Who is Nalin Soren: नलिन सोरेन वर्तमान में जेएमएम नेता और विधायक हैं. नलिन सोरेन शिकारीपाड़ा विधानसभा से जेएमएम विधायक हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दुमका लोकसभा सीट से पार्टी का उन्हें प्रत्याशी बनाया है. 

कौन हैं नलिन सोरेन

Who is Nalin Soren: जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इनकी जगह झारखंड मुक्ति मोर्चा के नलिन सोरेन दुमका लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में होंगे. जेएमएम ने इस सीट से अपने विधायक नलिन सोरेन को मैदान में उतारा है, जिनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार और जेल में बंद सीएम की भाभी सीता सोरेन से होगा. इसका मतलब हुआ कि शिबू सोरेन की बहू के खिलाफ नलिन सोरेन चुनाव लड़ेंगे. आइए जानते हैं नलिन सोरेन के बारे में सबकुछ.

नलिन सोरेन को जानिए 
नलिन सोरेन वर्तमान में जेएमएम नेता और विधायक हैं. नलिन सोरेन शिकारीपाड़ा विधानसभा से जेएमएम विधायक हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दुमका लोकसभा सीट से पार्टी का उन्हें प्रत्याशी बनाया है. 

नलिन सोरेन शिकारीपाड़ा से लगातार विधानसभा से 7 बार के विधायक हैं. जेएमएम पार्टी में नलिन सोरेन पार्टी के उपाध्यक्ष के पद पर है और सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक भी हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा में वरिष्ठ नेता के रूप में जाने जाते हैं. पूर्व में मधुकोड़ा के मुख्यमंत्री काल मे कृषि मंत्री भी रह चुके है.

सीता सोरेन ने क्या कहा जानिए
जेएमएम से दुमका लोकसभा प्रत्याशी नलिन सोरेन के घोषणा के बाद सीता सोरेन ने कहा कि नलिन सोरेन को लोकसभा प्रत्याशी बनाये जाने इससे कोई बात नहीं है. नलिन सोरेन हमारे अभिभावक रहे है, मेरे चाचा है और उनसे में जीत का आशीर्वाद लूंगी. क्योंकि जो दुमका लोकसभा क्षेत्र है वह मेरी कर्मभूमि है और मेरे पति दुर्गा सोरेन का कर्मभूमि रही है. 

यह भी पढ़ें:Jharkhand Lok Sabha Election 2024: JMM ने जारी की अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट

उन्होंने कहा कि झारखंड बने 24 वर्ष हो गए, लेकिन झारखंड विकास से अब तक अछूता है. आज उन विकास को लेकर कई मुद्दे भी है और कई चुनौती भी है. सीता सोरेन ने कहा कि जेएमएम की जो सरकार है आज पूरी तरह फेल है. यहां की सरकार लूटपाट मचाई हुई है. ऐसी लूटपाट नहीं बल्कि जमीन की लूटपाट मचाईं हुईं है. 

Trending news