EID Celebration: मधेपुरा में धूमधाम से शांतिपूर्ण माहौल में मनाया गया ईद पर्व, लोगों ने हिन्दू मुस्लिम का दिया पैगाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2199173

EID Celebration: मधेपुरा में धूमधाम से शांतिपूर्ण माहौल में मनाया गया ईद पर्व, लोगों ने हिन्दू मुस्लिम का दिया पैगाम

EID Celebration: बिहार के मधेपुरा में धूमधाम से ईद का पर्व मनाया गया. लोगों ने एक-दूसरे से गले लगाकर बधाई दी और हिंदू मुस्लिम एकता का पैगाम दिया. दरअसल मधेपुरा जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों में आज प्रेम और भाईचारा का पर्व ईद-उल-फितर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. 

धूमधाम से शांतिपूर्ण माहौल में मनाया गया ईद पर्व

मधेपुरा: EID Celebration: बिहार के मधेपुरा में धूमधाम से ईद का पर्व मनाया गया. लोगों ने एक-दूसरे से गले लगाकर बधाई दी और हिंदू मुस्लिम एकता का पैगाम दिया. दरअसल मधेपुरा जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों में आज प्रेम और भाईचारा का पर्व ईद-उल-फितर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. 

बता दें कि बीते बुधवार की रात चांद दिखने के बाद से ही ईद को लेकर मुबारकबाद देने का दौर शुरू हो गया था. आज एक साथ ईद की नमाज ईदगाह में अदा की गई. अमन, चैन और सबके लिए खुशियां एवं देश की तरक्की की दुआ मांगी गई.जहां जिला मुख्यालय स्थित सदर प्रखंड कार्यालय के समीप ईदगाह में ईद की विशेष नमाज अदा की गई. 

नए-नए कपड़े पहन कर बच्चे, जवान, बूढ़े सभी ईद की नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी. तो वहीं इस अवसर पर बड़ी संख्या में हिंदू भाइयों ने भी ईदगाहों पर पहुंचकर मुस्लिम भाइयों से गले मिलकर पर्व की बधाई दी. जनप्रतिनिधि भी ईदगाह के आगे मुस्लिम भाइयों से गले मिलकर ईद की बधाई दी. 

वहीं लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह चौकस रही और कुछ देर एनएच पर यातायात को बंद कर नमाज अदा की गई. सीओ कोशिका कुमारी, थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार पुलिस बल के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

ईद पर जिला के मस्जिदों में अदा की गई विशेष नमाज अदा
वहीं शेखपुरा में भी में ईद उल फितर को लेकर मुस्लिम समुदाय में खासा उल्लास है. ईद को लेकर जिला के विभिन्न मस्जिद और ईदगाह में रोजगारों के द्वारा ईद के मौके पर विशेष नमाज अदा की गई. शेखपुरा के अहियापुर स्थित बड़ी मस्जिद में विशेष नवाज अदा को लेकर लेकर सैकड़ो की संख्या में रोजेदार पहुंचे और ईद के मौके पर नवाज अदा की.

इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों ने  देश दुनिया के साथ अपने परिजनों के शांति, तरक्की की कामना की. साथ ही गले मिलकर एक दूसरे को ईद मुबारक की शुभकामनाएं दी. ईद को लेकर जिले के विभिन्न मस्जिद और दरगाह में विशेष नमाज अदा कर हर्षोल्लास के साथ ईद मनाया जा रहा है. जबकि जिला प्रशासन द्वारा भी शांतिपूर्ण ईद को लेकर तैयारी में है. जिले के 54 स्थानों संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके साथ ही कंट्रोल रूम से भी जिले में शांति व्यवस्था की निगरानी की जा रही है.
इनपुट- शंकर कुमार/रोहित कुमार

यह भी पढ़ें- EID Festival: किशनगंज में अदा की गई ईद-उल-फितर की नमाज, एक-दूसरे को गले मिलकर दी मुबारकबाद

Trending news