Madhubani: मधुबनी में नाबालिग लड़के-लड़कियों का इस्तेमाल कर रहे शराब तस्कर, ट्रेन में GRP ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2214366

Madhubani: मधुबनी में नाबालिग लड़के-लड़कियों का इस्तेमाल कर रहे शराब तस्कर, ट्रेन में GRP ने पकड़ा

Madhubani News: सूत्रों ने बताया कि मधुबनी रेलवे स्टेशन स्थित जीआरपी को शराब तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. इसी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से 2 लड़कियों के साथ 4 नाबालिगों को पकड़ा है. उनके पास बैग से भारी मात्रा शराब भी बरामद हुई है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Madhubani News: बिहार में शराबबंदी कानून वर्ष 2016 से लागू है. प्रदेश में शराब पीना, बेचना और रखना गैरकानूनी है. शराब की खाली बोतलें मिलने पर भी सख्त सजा का प्रावधान है. इसके बावजूद सभी जिलों से शराब बरामदगी की खबरें सामने आती रहती हैं. पुलिस को चकमा देने के लिए शराब माफिया नई-नई कोशिशें करते रहते हैं. इसी कड़ी में मोतिहारी में शराब माफिया तस्करी के लिए नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल कर रहे हैं. शनिवार (20 अप्रैल) को GRP ने ट्रेन से 2 लड़कियों के साथ 4 नाबालिगों को पकड़ा है. सभी को जयनगर दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से पकड़ा गया है. इनके पास से भारी मात्रा में शराब पकड़ी गई है. नाबालिगों की उम्र 8 से 12 वर्ष के बीच की बताई जा रही है. सभी नाबालिग बच्चों को जीआरपी थाने के हवाले कर दिया गया है.

इस मामले में सभी नाबालिग बच्चों से पूछताछ की जा रही है. जीआरपी सूत्रों ने बताया कि मधुबनी रेलवे स्टेशन स्थित जीआरपी को शराब तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. इसी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से 2 लड़कियों के साथ 4 नाबालिगों को पकड़ा है. उनके पास बैग से भारी मात्रा शराब भी बरामद हुई है. सभी पकड़े गए नाबालिग बच्चे जयनगर थाना क्षेत्र के ही निवासी हैं. शराब बरामदगी के बाद सभी बच्चों को जयनगर जीआरपी थाने के हवाले कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Nawada: नवादा में मतदान केंद्र से सिपाही की चोरी हुई पिस्टल और गोलियां बरामद, पुलिस ने ली राहत की सांस

जयनगर जीआरपी थानाध्यक्ष वीना कुमारी ने बताया कि बच्चों से छानबीन जारी है. इसके पीछे के रैकेट को बेनकाब किया जाएगा. इस नए शराब तस्करी के तरीके से जिले में हड़कंप मच गया है. बता दें कि इससे पहले पहले मधुबनी पुलिस ने पंडौल थाने के बेलाही में नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का खुलासा किया था. पुलिस ने बेलाही निवासी सुनील ठाकुर के बेटे नीतीश ठाकुर के घर छापेमारी कर बड़े पैमाने पर विदेशी शराब के नकली स्टिकर, खाली बोतल, ढक्कन, तैयार सीलबंद शराब बोतल आदि बरामद किया था. पुलिस ने बताया था कि शराब बनाने के इस धंधे में मधुबनी एवं दरभंगा जिले के दर्जनों युवक शामिल हैं.

Trending news