PM Modi Munger Rally: 'अगर आपके 4 कमरे हैं तो कांग्रेस 2 हड़प लेगी', मुंगेर में पीएम के भाषण की 10 बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2223189

PM Modi Munger Rally: 'अगर आपके 4 कमरे हैं तो कांग्रेस 2 हड़प लेगी', मुंगेर में पीएम के भाषण की 10 बड़ी बातें

PM Modi Munger Rally: बिहार में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज (26 अप्रैल) को 33 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जहां एक तरफ बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी बिहार में है. आज पीएम मोदी मुंगेर और अररिया में सभा को संबोधित किया. 

PM Modi Munger Rally

मुंगेरः PM Modi Munger Rally: बिहार में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज (26 अप्रैल) को 33 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जहां एक तरफ बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी बिहार में है. आज पीएम मोदी मुंगेर और अररिया में सभा को संबोधित कर रहे है. इस दौरान मुंगेर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कई मुद्दो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विपक्ष पर तंज कसा है. 

  1. पीएम मोदी बोले कि लालटेन वालों के अंधकार युग में जो जंगलराज चलता था, उसको मुंगेर ने सबसे अधिक सहा है. पहले लोग यहां से पलायन के बारे में ही सोचते थे लेकिन नीतीश जी और भाजपा की सरकार ने लालटेन के उस अंधेरे से बिहार को बाहर निकाला है. बड़ी मेहनत करके बिहार को बाहर निकाला है. अब जब भारत तेजी से विकसित हो रहा है तो बिहार के तेज विकास का भी यही समय है. आज हम देश में वंदे भारत, अमृत भारत और बुलेट ट्रेन जैसी नई ट्रेन चला रहे हैं. ये केवल आधुनिक सुविधाएं भर नहीं है. 
  2. पीएम मोदी बोले कि आज हम पटरी से लेकर ट्रेन के इंजन और डिब्बे तक भारत में ही बना रहे हैं. दुनिया के अन्य देशों में भी सप्लाई कर रहे हैं. इससे आने वाले समय में बिहार के रेल कारखानों को भी बहुत लाभ होने वाला है. हम भारत को दलहन और तिलहन में भी आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेकर चले हैं. इसके लिए आने वाले 5 साल में मिशन मोड पर काम होगा. ऐसे में दलहन के कटोरे के रूप में इस क्षेत्र के किसानों की भूमिका और बड़ी होने जा रही है. साथियों आज बिहार में इस चुनावी जंग में जो लड़ाई चल रही है, एक तरफ एनडीए का मॉडल है तो दूसरी तरफ इंडी गठबंधन का मॉडल है. इंडी गठबंधन का मॉडल है: तुष्टिकरण, जबकि हमारा मॉडल है संतुष्टिकरण. हरेक को संतुष्ट करना, कोई छूट न जाए, जिसका जो हक है वो मिलना चाहिए. 
  3. बिहार में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "10 साल में भारत की साख बढ़ी है, आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। आज दुनिया के हर देश में भारत के लोगों का गौरव बढ़ रहा है, भारत का सम्मान बढ़ रहा है।"
  4. पीएम मोदी बोले कि हमने माताओं बहनों को टायलेट, बिजली और पानी के अलावा गैस की सुविधा दी, मुफ्त राशन और मुफ्त इलाज की सुविधा दी. कभी किसी से धर्म पूछकर हक नहीं दिया. जो भी हकदार था, सबको मिला. यही सच्चा सामाजिक न्याय है. हमने गरीबों के पक्के घर बनाए और माताओं—बहनों के नाम किए, लेकिन इंडी गठबंधन पूरी ताकत तुष्टिकरण पर लगा रहा है. 
  5. पीएम मोदी बोले कि मान लीजिए किसी किसान के पास 10 बीघा जमीन है और कांग्रेस की सरकार बनी तो पूरी जमीन आप बच्चों को नहीं दे पाएंगे. 5 बीघा जमीन बच्चों को देनी है, 5 बीघा सरकार के पास जमा करा देनी है. ऐसा भयानक विचार लेकर कांग्रेस वाले आए हैं. और राजद वाले ऐसी भयानक योजना का मजा लेना चाहते हैं. विरासत टैक्स के रूप में कांग्रेस और राजद अपनी खास खास वोट बैंक को बांट देंगे. आज पूरा देश चिंतित है, हर नौजवान चिंतित है. इसलिए एक स्वर से देश कह रहा है, कांग्रेस की लूट: जिंदगी के साथ भी ​और जिंदगी के बाद भी. ये लोग मरने के बाद भी लूटेंगे.
  6. पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि कांग्रेस कर्नाटक में एक मॉडल खड़ा किया है. वो पिछले दरवाजे से खेल खेल रहे हैं. कर्नाटक में ओबीसी को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण में से चोरी छिपे सभी मुसलमानों को शामिल कर दिया है. ये सब काम रातों रात किए गए हैं. इस तरह ओबीसी समाज को 27 प्रतिशत आरक्षण का बहुत बड़ा हिस्सा धर्म के आधार पर मुसलमानों को दे दिया गया. यही काम अब कांग्रेस पूरे देश में करना चाहती है. बिहार में भी कर्नाटक का फॉर्मूला लागू करना चाहते हैं. सभी पिछड़ी जातियों को मिले आरक्षण में डाका डालेंगे और धर्म के आधार पर अपने वोट बैंक को दे देंगे. इसमें भी कांग्रेस को राजद का पूरा साथ मिल रहा है. ओबीसी को लूटने का पूरा खेल चल रहा है और राजद नेता तालियां बजा रहे हैं. लेकिन कान खोलकर सुन लें. जब तक मोदी है, तब तक एससी, एसटी और ओबीसी का हक छीनकर धर्म के आधार पर नहीं बांट पाएंगे और ये मोदी की गारंटी है.
  7. पीएम मोदी ने बोले कि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देना एनडीए की प्राथमिकता है. एनडीए सरकार स्टार्टअप, मुद्रा योजना से लाखों रुपयों की मदद दे रही है. मकसद है कि देश का युवा अपनी कंपनी खोले और अपनी इच्छा अनुसार काम करे. लेकिन कांग्रेस नौजवानों की सैलरी और उसकी कमाई पर भारी टैक्स लगाना चाहती है. इंडी गठबंधन की दूसरी योजना तो और भी खतरनाक है. ये भारत के संविधान की भावना के विरुद्ध है. हमारे पूर्वजों ने महीनों तक चर्चा करके संविधान बनाया. बाबा साहेब आंबेडकर ने जो संविधान लिखा, उसके खिलाफ धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहते हैं. 
  8. पीएम मोदी बोले कि वोट बैंक की राजनीति के कारण ही कांग्रेस की सरकार ने हमारी हजारों साल की समृद्ध विरासत की सुधि नहीं ली. आज मैं गर्व के साथ पूरी दुनिया में जाकर कहता हूं कि भारत लोकतंत्र की जननी है तो राजद, कांग्रेस और वाम दल मेरे देश का मजाक उड़ाते हैं. ये मजाक केवल मोदी का नहीं है, बल्कि बिहार के महान लोकतांत्रिक इतिहास का मजाक है. बीते 10 साल में हम अपनी विरासत को विश्व पटल पर स्थापित कर पाए हैं. गुलामी की मानसिकता से घिरे लोग अब चाहकर भी इस मानसिकता को नहीं बदल सकते. दिल्ली में जी 20 की बैठक के दौरान नालंदा विश्वविद्यालय के विरासत को दुनिया के सामने रखा. 
  9. पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि आज दुनिया के सभी नेताओं के घर में नालंदा की विरासत के साथ की फोटो है. मुंगेर में विश्व का सबसे बड़ा योग का विद्यालय है. पूरी दुनिया से लोग यहां योग सीखने आते हैं. गुलामी की मानसिकता वाले लोगों ने तो योग को भी विदेशियों के हवाले कर दिया था. आज पूरी दुनिया 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाती है. अब भाजपा ने योग और आयुर्वेद को वैश्विक बनाने के लिए बड़ी घोषणाएं की है. एनडीए सरकार योग और आयुर्वेद के लिए विश्व स्तर पर प्रमाण पत्र और मान्यता देने की व्यवस्था स्थापित करेगी. योग और आयुर्वेद पर आधारित पाठ्यक्रम बनाने पर काम करेंगे. इससे पूरी दुनिया में हमारे नौजवानों के लिए अवसर बढ़ेंगे.
  10. पीएम मोदी बोले कि 500 साल बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य राम मंदिर बना है. प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में इंडी गठबंधन वालों को न्योता दिया गया, जिसे ठुकरा दिया गया. इनसे अच्छे तो वो अंसारी परिवार निकला, जो राम मंदिर के खिलाफ लड़ाई लड़ी लेकिन जब राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिला तो सपरिवार वे उपस्थित हुए. ऐसे घमंडिया लोगों को सबक सिखाने का मौका है. आपका एक एक वोट भारत के विकास के लिए पड़ना चाहिए.

Trending news