Bihar News: मुजफ्फरपुर में 8वीं की छात्रा की मौत, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर उठाया सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2205514

Bihar News: मुजफ्फरपुर में 8वीं की छात्रा की मौत, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर उठाया सवाल

Bihar News: मुजफ्फरपुर में 8वीं की छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

मुजफ्फरपुर में 8वीं की छात्रा की मौत

मुजफ्फरपुर:Bihar News: मुजफ्फरपुर के गायघाट में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में 8 वीं कक्षा छात्रा की अचानक मौत हो गई. छात्रा ज्योति कुमारी की देर शाम अचानक तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद उसे इलाज के लिए आनन फानन में अस्पताल ले जा गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि छात्रा को तेज बुखार था, जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ती चली गई. वहीं परिजनों ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन पर कुव्यवस्था का आरोप लगाया है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पूर्वी SDM और जिला शिक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर जांच करने का आदेश दिया गया. वहीं मृत छात्रा के शव को पोस्टमार्टम SKMCH में भेजा गया है.

गायघाट के लक्ष्मणनगर के रहने वाले राजेश राम की बेटी ज्योति कुमारी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में रहकर पढ़ाई करती थी, रविवार की देर शाम उसकी तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद उसे अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. घटना को लेकर परिजन में चीत्कार मचा हुआ है. वहीं छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर कुव्यवस्था का आरोप लगाया है. अभिभावक के अनुसार स्कूल में खाना सही से नहीं मिलता हैं, वहीं सड़ा हुआ अनाज का खाना बनाया जाता है.

मामले को लेकर मुजफ्फरपुर पूर्वी के SDM अमित कुमार ने बताया कि छात्रा की मौत हुई हैं. उसका पोस्टमार्टम जिला प्रशासन की देखरेख में की जा रही है. मौत के कारणों की जांच की जा रही है. वहीं स्कूल को लेकर जो शिकायत आई हैं, उसको लेकर SDM के नेतृत्व में टीम जांच करने जा रही है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद कई छात्राओं के परिजन विद्यालय पहुंचे और विद्यालय प्रबंधन पर खाने में अक्सर कीड़ा पाए जाने का गंभीर आरोप लगाया. परिजनों का आरोप है कि वहां के कर्मचारियों के लिए अलग और छात्राओं के अलग भोजन बनता था.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- राजद का पहला धर्म ही सनातन का मजाक उड़ाना है : सम्राट चौधरी

Trending news