पैसे लेकर बालू लदे ट्रकों को गांवों से निकालती है पुलिस! हादसे में एक की मौत तो दूसरा घायल, ग्रामीणों ने लगाया जाम और कर दी आगजनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1712553

पैसे लेकर बालू लदे ट्रकों को गांवों से निकालती है पुलिस! हादसे में एक की मौत तो दूसरा घायल, ग्रामीणों ने लगाया जाम और कर दी आगजनी

छपरा के भेल्दी थाने के सराय बक्स कदना मार्ग पर बरकूर्वा गांव में शुक्रवार को बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार दो लोगों को रौद दिया. एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया. हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया.

छपरा में ट्रक ने एक व्यक्ति को कुचल दिया, जिससे उसके परिवार में कोहराम मच गया.

Chhapra Accident: छपरा के भेल्दी थाने के सराय बक्स कदना मार्ग पर बरकूर्वा गांव में शुक्रवार को बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार दो लोगों को रौद दिया. एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया. हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया. ग्रामीणों ने इस घटना के विरोध में छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 सड़क जाम कर दिया. ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस-प्रशासन की ओर से कुछ बालू लदे ट्रकों को रिश्वत लेकर गांव से होकर निकाला जाता है, जिस कारण ऐसी दुखद घटनाएं होती रहती हैं. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि एक सप्ताह पहले भी बालू लदे ट्रक से छपरा निवासी एक कार चालक की मौत हो गई थी. 

सराय बक्स बरकूरवा निवासी स्वर्गीय राजकिशोर सिंह के 42 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार सिंह गांव के ही केदार सिंह के साथ अपाचे बाइक से जाफरपुर की तरफ जा रहे थे. इस बीच पीछे से आ रहे तेज गति के ट्रक ने उन्हें रौंद दिया. संतोष सिंह की मौत हो गई, जबकि केदार सिंह घायल हो गए. केदार सिंह को घायल अवस्था में गड़खा सीएचसी में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. 

संतोष की मौत की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण वहां जमा हो गए और विरोध करते हुए छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर सराय बक्स के पुल के पास जाम लगा दिया. इस दौरान आजगनी भी की गई. ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ट्रक चालकों से अवैध वसूली करती है और उन्हें बचाने के लिए गांव से होकर निकाला जाता है. इस कारण आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं. अधिकारियों के काफी समझाने के बाद जाम खुल सका. पूर्व विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा, मुखिया मदन सिंह, सरपंच अजय त्रिपाठी सहित अन्य लोगों ने ग्रामीणों को शांत कराया. संतोष के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, छपरा भेज दिया गया.

रिपोर्ट: राकेश कुमार सिंह 

Trending news