बच्चे के नामांकन को लेकर स्कूल बना रणक्षेत्र! प्रिंसिपल और सहायक शिक्षक में मारपीट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2187728

बच्चे के नामांकन को लेकर स्कूल बना रणक्षेत्र! प्रिंसिपल और सहायक शिक्षक में मारपीट

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक सरकारी स्कूल में बच्चे के नामांकन को लेकर प्रिंसिपल और सहायक शिक्षक में मारपीट हो गई है. जिसके बाद स्कूल में अफरा तफरी का माहौल बन गया.

प्रिंसिपल और सहायक शिक्षक में मारपीट

मुजफ्फरपुर: एक तरफ शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक शिक्षा विभाग को हाईटेक करने में लगे हुए हैं.वहीं दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर के एक सरकारी स्कूल में महज एक बच्चे के एडमिशन को लेकर हेड मास्टर और सहायक शिक्षक के बीच जमकर मारपीट की घटना हो गई. मारपीट की घटना को देख भारी संख्या में ग्रामीण भी स्कूल में जुट गए और मामले को शांत करने में लग गए,लेकिन शिक्षक और प्रधानाध्यापक आपस में उलझते रहे. जिससे मौके पर अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया था. मामले में शिक्षा विभाग ने संज्ञान लेकर स्कूल में जांच के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भी पहुंच गए और उन्होंने मारपीट की घटना की बात को स्वीकार किया है और कहा के मामले की जांच किया जा रहा है.

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा प्रखंड के सिराजावाद पंचायत का है. जहां एक सरकारी स्कूल में एक बच्चे के एडमिशन को लेकर विवाद हो गया था. जिसके बाद शिक्षक के दो गुटों में जमकर मारपीट की घटना हो गई. वही इस मारपीट की घटना में कई शिक्षक आंशिक रूप से जख्मी हो गए थे. अब पूरे मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी उत्तम प्रसाद को जांच के लिए उक्त स्कूल में भेजा है. जांच के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि पूरा मामला सकरा प्रखंड के सिरादाबाद पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिराजाबाद का है.

जहां एक बच्चा स्कूल में नामांकन कराने आया था,लेकिन वह बच्चा इस स्कूल के पोषक क्षेत्र से बाहर का था. जिसको लेकर स्कूल के हेड मास्टर ने नामांकन करने से मना कर दिया था. जिसके बाद इस स्कूल में पदस्थापित सिराजाबाद के ही एक शिक्षक अजय कुमार ने इस बात का विरोध किया और कहा कि बच्चे का एडमिशन होना चाहिए. लेकिन स्कूल के हेडमास्टर ने बच्चों का नामांकन करने से मना कर दिया. जिसके बाद स्कूल के प्रधानाध्यापक और शिक्षक अजय कुमार के बीच विवाद बढ़ता चला गया और दोनों के बीच मारपीट की घटना हो गई.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav: 'लालू यादव पूंछ कटा सियार', मांझी की फिसली जुबान, आ गया सियासी तूफान

Trending news