Bihar Police: बाप की जगह बेटा वर्दी पहनकर करता है ड्यूटी, प्रेसवार्ता में भी जाता है साथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2213703

Bihar Police: बाप की जगह बेटा वर्दी पहनकर करता है ड्यूटी, प्रेसवार्ता में भी जाता है साथ

Bihar Police: मोतिहारी में बाप की जगह बेटे द्वारा वर्दी पहनकर ड्यूटी करने का मामला सामने आया है. मोतिहारी के एसपी ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

बेटा वर्दी पहनकर करता है ड्यूटी

मोतिहारी: पिता की जगह क्या उनका बेटा नौकरी कर सकता है ?आप कहेंगे नहीं,कतई नहीं ! पर मोतिहारी में कानून व्यवस्था को बनाएं रखने की जिस विभाग के कंधे पर जिम्मेदारी है उसी विभाग में बाप की जगह बेटा ड्यूटी करता है. आपने सही समझा हम बात कर रहे है मोतिहारी के पुलिस महकमे की यहां एक दो नहीं कई थानों में बाप की जगह पर बेटा पुलिस की वर्दी पहनकर ड्यूटी कर रहा है. पुलिस की वर्दी पहने इन नटवरलाल की थानाध्यक्ष के साथ ऐसी घनिष्ठता होती है कि वो अपने थाना में तो वर्दी पहनाकर इन फर्जी व्यक्ति से ड्यूटी करवाते ही है पुलिस के आलाधिकारी के प्रेसवार्ता में भी फर्जी पुलिस को साथ लेते चले जाते है.

अभी हाल में ही दरपा थाना के रूपेश नाम के एक व्यक्ति द्वारा पुलिस की वर्दी लगाकर थाना में ड्यूटी करने पर रक्सौल एसडीपीओ के रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज हुआ था, इस बीच कोटवा थाना में करीब आधा दर्जन अवैध व्यक्तियों द्वारा पुलिस की वर्दी पहनकर ड्यूटी करने का फोटो सामने आया है. हद तो यह भी हो गई कि जब कोटवा से दस हजार का ईनामी बदमाश पकड़ा गया था तब सदर एएसपी के पीछे एक फर्जी पुलिस वाला वर्दी पहने खड़ा दिखाई दिया था. सदर एएसपी के पीछे तस्वीरों में दिख रहा टुनटुन कुमार फर्जी पुलिस वाला है. इसकी कही कोई बहाली नहीं है.

दूसरी तस्वीर में कोटवा पुलिस के गाड़ी के आगे तस्वीर खिंचवाने वाला भी फर्जी पुलिस है इसका नाम अवनीश बताया जा रहा है. यह बाकायदा कोटवा थाना में काम करता है. यानी पुलिस की वर्दी पहनकर थाना में काम करता है. कोटवा थाना हो या केसरिया थाना कई थाने पर कमोबेश यही सच्चाई है यहां पुलिस की वर्दी में फर्जी व्यक्ति ड्यूटी करता है. मोतिहारी के एसपी कन्तेश मिश्रा का कहना है कि कोटवा थाना के फर्जी पुलिस की जांच का जिम्मा सदर एएसपी को दिया गया है. साथ ही कोटवा थाना अध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांग की गई है. आपको बता दे कोटवा थाना अध्यक्ष ना सिर्फ फर्जी पुलिस से ड्यूटी करवाते है बल्की सदर एएसपी के चैम्बर में भी साथ लेकर जाते हैं.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर पहुंचे रांची, बताया किस काम के लिए पहुंचे हैं धोनी के शहर

Trending news