Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में सड़क पर दौड़ती कार बनी आग का गोला, बेगूसराय में आगजनी में 2 दर्जन घर हुए खाक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2217056

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में सड़क पर दौड़ती कार बनी आग का गोला, बेगूसराय में आगजनी में 2 दर्जन घर हुए खाक

Muzaffarpur News: जिस कार में आग लगी वह कार आनंद सहनी का बताया जा रही है. जानकारी के मुताबिक, आनंद सहनी अपने एक परिचित के साथ घर वापस जा रहे थे. इसी दौरान कार में आग लग गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Car Caught Fire: बिहार के मुजफ्फरपुर में सड़क पर दौड़ती कार अचानक से आग के गोले में तब्दील हो गई. घटना शहर आम गोला रोड पर हुई. यहां चलती लग्जरी कार में अचानक आग लग गई और बीच सड़क पर धूं-धूं करके जलने लगी. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. इससे घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई. गनीमत रही कि आग की लपटें उठने से पहले ही कार में सवार सभी लोग गाड़ी से उतर गए. चालक ने आग लगने से पहले ही कार को रोक दी थी और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला. वहीं मौके पर जुटे लोगों ने अग्निशमन विभाग को फोन किया. 

सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की एक टीम मौके पर पहुंची और कार में लगी आग पर काबू पाया. जिस कार में आग लगी वह कार आनंद सहनी का बताया जा रही है. जानकारी के मुताबिक, आनंद सहनी अपने एक परिचित के साथ घर वापस जा रहे थे. इसी दौरान कार में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक, इंजन ज्यादा गर्म होने से आग लगने की बात सामने आ रही है. वहीं फायर बिग्रेड की टीम के अनुसार जांच पूरी होने पर ही कारणों के बारे में पता चलेगा. फिलहाल जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Jehanabad News: 50 बीघा खेत में लगी भीषण आग, गेहूं की फसल और एक ट्रैक्टर जलकर राख

इससे पहले मार्च महीने में सिवान जिले में एक कार में अचानक आग लग गई. लोग कुछ समझ पाते तबतक कार पूरी तरह जलकर राख हो गई. चालक और कार सवार किसी तरह जान बचाने में सफल रहे. कार मालिक बलिंद्र सिंह ने बताया था कि वह कार से एक मांगलिक कार्यक्रम से लौट रहे थे. जैसे ही जामापुर स्थित पेट्रोल पंप के समीप पहुंचे कार से धुआं निकलता दिखाई दिया. कुछ ही क्षण बाद चिंगारी आग में तब्दील हो गई. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

बेगूसराय में आगजनी में 2 दर्जन घर हुए खाक

बेगूसराय में एक बार फिर आग का तांडव देखने को मिला जहां भीषण आग लगने से दो दर्जन घर जलकर पूरी तरह से राख हो गया. वही इस अगलगी में घर में रखे लाखों रुपए की सारा सामान भी जलकर पूरी तरह से खाक हो गया. आग लगने के बाद मौके पर भगदड़ जैसा स्थिति उत्पन्न हो गया. और लोग जैसे तैसे घर से निकलकर अपना जान बचाई. वहीं आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. जबकि लोगों के द्वारा आग बुझाने का लगातार प्रयास किया. लेकिन आग इतना विकराल रूप ले रखा था कि लोग आग नहीं बुझा सका और घर पूरी तरह से धू कर कर जल रहा था. घटना डंडारी थाना क्षेत्र के तेतरी डंडारी गांव की है. बताया जा रहा है कि एक घर में अचानक आग लग गई और आग इतना विकराल रूप ले रखा था कि आसपास के घरों को अपने चपटे में ले लिया. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग बुझाने वाला सिलेंडर फटा, RPF जवान की मौत

दमकल विभाग ने बड़ी मुश्किल से बुझाई आग

वहीं स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना दमकल कर्मी टीम को दी. मौके पर दमकल कर्मी की टीम पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. स्थानीय लोगों ने बताया है कि आग लगने से तकरीबन दो दर्जन से अधिक घर जलकर पूरी तरह से राख हो गया है. वही घर में रखें अनाज कपड़ा बर्तन सहित लाखों रुपए समान भी चलकर पूरी तरह से खाक हो गया. फिलहाल इस घटना के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट कारण लगी है. फिलहाल पूरे मामले की पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है.

Trending news