Valsad Express Blast: मुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग बुझाने वाला सिलेंडर फटा, RPF जवान की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2215993

Valsad Express Blast: मुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग बुझाने वाला सिलेंडर फटा, RPF जवान की मौत

Valsad Express Blastवलसाड से मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली वलसाड एक्सप्रेस में आग बुझाने के दौरान आग बुझाने वाला छोटा फायर सिलेंडर फटने से ब्लास्ट हो गया. इसमें आरपीएफ कॉन्‍स्टेबल विनोद कुमार की मौत हो गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Valsad Express Blastबिहार के मुजफ्फरपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. वलसाड से मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली वलसाड एक्सप्रेस में ब्लास्ट होने से आरपीएफ कॉन्‍स्टेबल विनोद कुमार की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, हादसा आग बुझाने वाले छोटे फायर सिलेंडर के फटने से हुआ. बताया जा रहा है कि वलसाड एक्सप्रेस में फायर सिलेंडर के फटने से ब्लास्ट हो गया. इस घटना में आरपीएफ कॉन्‍स्टेबल विनोद कुमार निधन हो गया. वह आरा के इमादपुर थाना क्षेत्र के खुटहां के मोआप खुर्द (मिस्की टोला) का रहने वाला बताया जा रहा है. दो साल पहले ही उनकी रेलवे पुलिस फोर्स में हेड कॉन्‍स्टेबल के पद पर तैनाती हुई थी.

बताया जा रहा है कि एस-8 बोगी के शौचालय में शार्ट सर्किट से आग लगने की सूचना पर विनोद पहुंचे थे. उन्होंने आग बुझाने के लिए जैसे ही दूसरे फायर एक्सटिंग्विशर का लॉक खोला, ब्लास्ट कर गया. उनके परिवार को जब इस घटना की सूचना तब से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं आरपीएफ ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई है. उनके परिवार को जब इस घटना की सूचना तब से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं आरपीएफ ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- PMCH Fire: बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि वलसाड एक्सप्रेस आज (सोमवार, 22 अप्रैल) की सुबह जैसे ही मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हुई. उसके एस-आठ बोगी के शौचालय में आग लग गई. ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलने पर रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया. आरपीएफ की टीम आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची और बुझाने में जुट गई. आरपीएफ जवान विनोद कुमार भी आग पर काबू पाने के लिए पहुंचे थे. वह फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे थे. उन्होंने एक फायर सिलेंडर खत्म कर दिया था, लेकिन आग की लपटें कम नहीं हुई थी. जिसके कारण वह दूसरा फायर सिलेंडर लेकर आए और उसका उपयोग करने की कोशिश करने लगे. उन्होंने दूसरे फायर सिलेंडर का जैसे ही लॉक खोला वैसे ही सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. जिसमें विनोद कुमार की मौत हो गई.

Trending news