पटना हाई कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, बगहा में मची खलबली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1763309

पटना हाई कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, बगहा में मची खलबली

बड़ी खबर बगहा से है जहां रामनगर नगर पालिका परिषद क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला है. दरअसल नगर के भगतसिंह चौक पर पुल के समीप अतिक्रमणकारी नाला के ऊपर अतिक्रमण कर दुकानें बना ली थी. जिसे खाली कराने के लिए लगातार नगर प्रशासन के द्वारा प्रयास किया जा रहा था.

(फाइल फोटो)

बगहा: बड़ी खबर बगहा से है जहां रामनगर नगर पालिका परिषद क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला है. दरअसल नगर के भगतसिंह चौक पर पुल के समीप अतिक्रमणकारी नाला के ऊपर अतिक्रमण कर दुकानें बना ली थी. जिसे खाली कराने के लिए लगातार नगर प्रशासन के द्वारा प्रयास किया जा रहा था. इसको लेकर अतिक्रमणकारी उच्च न्यायालय के शरण में चले गए थे. इस बीच लगातार अतिक्रमण के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. 

आखिरकार हाई कोर्ट ने अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने का आदेश दे दिया. जिसे लेकर नगर प्रशासन द्वारा रामनगर पुलिस के सहयोग से बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- दो गुजराती देश बेच रहे हैं और दो संपत्ति खरीद रहे हैं- आनंद मोहन

बता दें कि रामनगर शहर में अतिक्रमण के कारण बरसात के दिनों में काफी परेशानी होती है. मुख्य सड़क पर अतिक्रमण के कारण पुल पर लंबी–लंबी गाड़ियों की कतारें लग जाती हैं. इस वजह से प्रतिदिन हजारों लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. अतिक्रमण हटाने के लिए लगातार नगर प्रशासन से लोगों द्वारा अनुरोध किया जा रहा था. रामनगर के कार्यपालक पदाधिकारी ऋषिकेश अवस्थी ने बताया कि हाई कोर्ट में मामला चल रहा था कोर्ट के आदेशानुसार अतिक्रमण को हटाया गया है. कुछ और जगह भी हैं जहां अतिक्रमण हटाना है. हालांकि बगहा न्यायालय में अभी वह मामला चल रहा है. न्यायालय के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इधर अतिक्रमण कर बनाए गए मसाला, सत्तू और तेल मशीन वाले दुकानों को जेसीबी की मदद से हटाया गया है. अतिक्रमण हटाने के बाद अतिक्रमणकारियों में काफी रोष है. वहीं अन्य जगह जो लोग अतिक्रमण किए हैं उनके मन में भी दहशत बन गई है. अतिक्रमण हटाने के दौरान नगर प्रशासन, अंचलाधिकारी , थानाध्यक्ष रामनगर समेत पुलिस बल के साथ अधिकारी मौजूद रहे.
(REPORT- IMRAN AJIJ)

Trending news