इन दो शहरों में एक अक्टूबर से नहीं चला सकेंगे 15 साल पुराने वाहन, नीतीश सरकार का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1677570

इन दो शहरों में एक अक्टूबर से नहीं चला सकेंगे 15 साल पुराने वाहन, नीतीश सरकार का फैसला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में गया और मुजफ्फरपुर में वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के नजरिए से 15 साल पुराने डीजल चलित व्यावसायिक वाहनों पर पूर्ण रोक की भी स्वीकृति दी है. अक्टूबर की पहली तारीख से इन नगर निगम क्षेत्रों में ऐसे वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लागू हो जाएगा.

इन दो शहरों में एक अक्टूबर से नहीं चला सकेंगे 15 साल पुराने वाहन, नीतीश सरकार का फैसला

पटना: गया और मुजफ्फरपुर नगर निगम क्षेत्र में बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से 15 वर्षों से अधिक पुराने सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहनों के परिचालन पर इस साल 1 अक्टूबर से प्रतिबंधित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई. इसके अलावा पटना, गया और मुजफ्फरपुर के डीजल चलित मालवाहक वाहनों के लिए अनुदान का भी प्रावधान मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में गया और मुजफ्फरपुर में वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के नजरिए से 15 साल पुराने डीजल चलित व्यावसायिक वाहनों पर पूर्ण रोक की भी स्वीकृति दी है. अक्टूबर की पहली तारीख से इन नगर निगम क्षेत्रों में ऐसे वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लागू हो जाएगा. बैठक में राज्य के 2 हजार पंचायत सरकार भवनों के निार्मण के लिए 41 अरब 71 करोंड 16 लाख रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है. इसके बाद राज्य में पंचायत सरकार भवनों के निर्माण का रास्ता साफ हो गया.

इसके अलावा मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 18 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. बैठक में बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक नियमावली के तहत नियुक्ति की स्वीकृति दी गई. इसके साथ ही राज्य में 1,78,026 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया. इसमें पहली से पांचवीं तक के 85,477, छठी से आठवीं तक के 1,745, नवीं-दसवीं के लिए 33,186 और 11वीं और 12वीं के लिए 57,618 पदों की स्वीकृति दी गई है.

इनपुट -आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  Bihar: सुरंग बनाने में पटना म्यूजियम का 95 साल पुराना गेट टूटा, जानें क्यों हुआ ये सबकुछ

 

Trending news