Lok Sabha Election 2024: पूर्णिया के बाद नवादा में भी बढ़ी लालू यादव की टेंशन, RJD के 2 विधायकों ने किया निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2195784

Lok Sabha Election 2024: पूर्णिया के बाद नवादा में भी बढ़ी लालू यादव की टेंशन, RJD के 2 विधायकों ने किया निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन!

Nawada Lok Sabha Seat: नवादा में भी राजद पार्टी में टूट के संकेत मिल रहे हैं. यहां राजद के 2 विधायकों अपनी पार्टी के प्रत्याशी की जगह निर्दलीय उम्मीदवार के लिए प्रचार करने में जुटे हैं.

नवादा में RJD के 2 विधायकों ने किया निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन!

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में राजद अध्यक्ष लालू यादव की टेंशन खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पूर्णिया सीट पर कांग्रेस के बागी नेता पप्पू यादव ने निर्दलीय मैदान में उतारकर महागठबंधन का गेम बिगाड़ दिया. यहां से पप्पू की उम्मीदवारी से अब राजद प्रत्याशी बीमा भारती फंस गई हैं. सियासी जानकारों का कहना है कि त्रिकोणीय मुकाबले में एनडीए उम्मीदवार जेडीयू के संतोष कुमार भारी पड़ सकते हैं. वहीं नवादा में भी राजद पार्टी में टूट के संकेत मिल रहे हैं. यहां राजद के 2 विधायकों अपनी पार्टी के प्रत्याशी की जगह निर्दलीय उम्मीदवार के लिए प्रचार करने में जुटे हैं. वहीं क्षेत्र के तीसरे विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र से ही गायब हैं.

दरअसल, इस सीट के निर्दलीय उम्मीदवार विनोद यादव ने रविवार (07 मार्च) को पकरीबरावां में एक जनसभा का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में राजद विधायक विभा देवी और राजद विधायक प्रकाश वीर भी शामिल हुए. दोनों विधायकों ने निर्दलीय विनोद यादव के लिए प्रचार किया और उनको ही वोट करने की अपील की. बता दें कि निर्दलीय प्रत्याशी विनोद यादव, विधायक विभा देवी के देवर और पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद यादव के भाई हैं. नवादा से वह राजद की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन लालू यादव ने यहां से श्रवण कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. इससे पार्टी में बगावत देखने को मिल रही है. 

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव को मिल गया चुनाव निशान, जानें निर्दलीय खड़े होकर किसके वोट पर चलाएंगे कैंची?

राजद विधायक विभा देवी अपने देवर का प्रचार कर रही हैं. इस लोकसभा सीट की दूसरी विधानसभा सीट से राजद विधायक प्रकाश वीर भी विनोद यादव का समर्थन कर रहे हैं. वहीं गोविंदपुर विधानसभा सीट से राजद विधायक मोहम्मद कामरान भी पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि श्रवण कुशवाहा को टिकट मिलने से नाराज होकर ही मोहम्मद कामरान अपने क्षेत्र से ही गायब हैं. इतना ही नहीं बल्कि क्षेत्र में पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का भी जमकर विरोध हो रहा है. 

Trending news