PM Modi Nawada Rally: बिहार के नवादा में विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी, बोले- महिलाएं डरती थीं, नीतीश-सुशील मोदी ने जंगलराज खत्म किया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2192977

PM Modi Nawada Rally: बिहार के नवादा में विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी, बोले- महिलाएं डरती थीं, नीतीश-सुशील मोदी ने जंगलराज खत्म किया

PM Modi Nawada Rally: पीएम मोदी ने कहा कि तीसरे काल मे मोदी की कई और गारंटी आने वाली है. 3 लाख दीदी लखपति होंगी. पीएम सूर्य योजना से गरीब मध्यम वर्ग को लाभ होगा. बिजली बिल शून्य होगा.

पीएम मोदी नवादा रैली

PM Modi Nawada Rally: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. पीएम मोदी ने एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार बिहार में चुनावी उद्घोष किया. उन्होंने आज (रविवार, 7 अप्रैल) को नवादा में एक जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने नवादा की जनता से बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर को विजय बनाने की अपील की. नवादा से पहले पीएम मोदी गया में रुके थे. इसके बाद विशाल जनसभा को संबोधित करने नवादा पहुंचे. नवादा रैली में उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने नवादा में कहा कि लोग पूछते हैं कि आप मोदी जी थकते नहीं हैं क्या? तो वे लोग कान खोलकर सुन लें मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है. पीएम ने कहा कि यह तो ट्रेलर है अभी बहुत काम करना बाकी है.

नवादा रैली में आई भीड़ को देखकर पीएम मोदी काफी उत्साहित हुए. उन्होंने कहा कि नवादा ने हमेशा एनडीए को अपना भरपूर प्यार दिया है. मैं देख रहा हूं कि आज भी आपका उत्साह साफ-साफ बता रहा है कि नवादा के साथ-साथ पूरे बिहार में एनडीए का परचम लहराने जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में जो काम हुए हैं, उसकी झलक दिख रही है. इसलिए आज पूरा देश कह रहा है. फिर एक बार... फिर एक बार... साथियों को आपको याद होगा लालकिले से मैंने कहा था यही समय है, सही समय है. भारत के इतिहास में कई शताब्दियों के इंतजार के बाद ये समय आया है. ये वो समय है जब हम मिलकर काम करें तो भारत विकसित हो सकता है. भारत अपनी गरीबी दूर कर सकता है. हमें इस मौके को गंवाना नहीं है. इसलिए 2024 का चुनाव बहुत अहम हो गया है. 

ये भी पढ़ें-Nawada Seat Profile: नवादा में भूमिहार बनाम पिछड़ा की फाइट, देखिए क्या कहते हैं जातीय समीकरण?

'आपके एक वोट ने मोदी को ताकत दी' 

बीते 10 वर्षों में बिहार के लोगों ने देशोहित में लिए गए अनेक बड़े निर्णय देखे हैं. आज भारत में, बिहार में आधुनिक इंफ्रास्टक्चर बन रहा है, आधुनिक एक्सप्रेस वे बन रहे हैं. रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण हो रहा है. वंदे भारत जैसी ट्रेने बढ़ रही हैं. डिजिटल क्रांति ने सरकार की योजनाओं को आपके मोबाइल में पहुंचा दिया है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. ये कैसे हो रहा है. ये मोदी के कारण नहीं हो रहा है. ये आपके एक वोट के कारण हो रहा है. आपके उस वोट की ताकत है जिसने देश को मजबूत सरकार दी और उसके कारण देश मजबूत कदम उठा रहा है. मुझे विश्वास है बिहार की ये महान धरती विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए अपना भरपूर आशीर्वाद देगी. 

मोदी देश से गरीबी खत्म करने के संकल्प में जुटा है. मैं भी आपकी गरीबी को जीकर आया हूं. 2014 से पहले करोड़ों देशवासी कच्चे घरों में रहने को मजबूर थे या बेघर थे. लोग खुले में शौच के लिए जाने को मजबूर थे. गरीबों के पास ना जनधन था, ना गैस कनेक्शन था. ना ही नल से जल आता था. गरीब का राशन बिचौलिए खा जाते थे. अस्पताल में इलाज के लिए गरीब को दर-दर भटकना पड़ा था. गरीब का बेटा मोदी गरीब का सेवक है. मैं जबतक देश के हर भाई-बहन की गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा.

ये भी पढ़ें- बिहार के वो 5 नेता, जो कभी दूसरों की नैया लगाते थे पार, इस बार खुद फंसे संकट में

'चुनाव आप जिता देंगे, मैं तो मिलने आया हूं' 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में गरीब कल्याण के लिए जो काम हुआ वो आजादी के बाद के 6 दशकों में भी नहीं हुआ था. इसी का नतीजा है कि 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. जब नियत सही होती है, हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे भी मिलते ही हैं. आप भी इस सरकार के अनगिनत काम गिना सकेंगे. 10 साल में इतना तेजी से काम पहले किसी ने कल्पना नहीं की थी. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार सब लोग कह रहे हैं कि 400 पार पक्का है. फिर लोग कहते हैं कि इतना सारा हो रहा है तो मोदी इतनी मेहनत क्यों कर रहा है. पीएम ने आगे कहा कि चुनाव तो आपने जिताना तय कर रखा है. मैं तो मेहनत इसलिए करता हूं कि आपके दर्शन करने का सौभाग्य मिल जाता है. अपनों से मिलने का आनंद होता है, ऊर्जा मिलती है, प्रेरणा मिलती है. इसलिए मैं आपके बीच आता रहता हूं. 

'मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ' 

पीएम ने आगे कहा कि लोग पूछते हैं कि आप मोदी जी थकते नहीं हैं क्या? तो वे लोग कान खोलकर सुन लें मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है. मोदी मेहनत करने के लिए ही जन्मा है और वो भी 140 करोड़ देशवासियों के लिए. पीएम ने आगे कहा कि यह तो ट्रेलर है अभी बहुत काम करना बाकी है. इतने से हमें रुकना नहीं है. अभी तो गाड़ी टॉप गियर में ले जाना है. अभी तो रनवे पर है, नई उंचाइयों को पार करना है. अभी तो बहुत कुछ करना है. हमें देश को बिहार को नई उंचाइयों पर लेकर जाना है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: PM मोदी की नवादा रैली पर तेजस्वी यादव ने साधा निशाना, पूछे ये 10 सवाल

जंगलराज पर मोदी का जोरदार हमला

पीएम मोदी ने इस दौरान लालू यादव का नाम लिए बिना उनके जंगलराज पर जोरदार हमला किया. बिहार में जंगलराज की याद दिलाते हुए पीएम ने कहा कि पहले बिहार की बहन-बेटियों को घर से बाहर निकलने में डर लगता था. आज बिहार में धुएं से आजादी की गारंटी है, नवादा में 2 लाख से ज्यादा उज्जवला कनेक्शन हैं. बिहार के साढ़े 8 करोड़ लोगों को मिल रहा राशन इस बात की गारंटी है, कि अब कोई भूखा नहीं सोएगा. इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी अलायंस के नेता कहते हैं. कि मोदी को जो गारंटी देता है, उस पर बैन लगना चाहिए. क्या विपक्ष मोदी की गारंटी से घबरा गए हैं. मोदी का गारंटी देना ही गैरकानूनी है. क्या मोदी गैरकानूनी काम कर रहा है. क्या देशवासियों को मेहनत करने की गारंटी देता हूं, तो क्या ये गुनाह है.

 

Trending news