Bihar News: 12वीं के छात्रों ने डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से की मुलाकात, जानिए क्या मिला आश्वासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2168094

Bihar News: 12वीं के छात्रों ने डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से की मुलाकात, जानिए क्या मिला आश्वासन

Bihar News: बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से कहा कि उनकी पढ़ाई उसी कॉलेज से होगी. जिसमें वह 11वीं की पढ़ाई कर रहे हैं.

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

Bihar News: पटना में शिक्षा विभाग के खिलाफ 12वीं के छात्र-छात्राओं का गुस्सा फूटा. उन्होंने बीजेपी और जदयू के कार्यालय को घेर लिया. इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. छात्रों को कहना है कि शिक्षा विभाग उनके कॉलेज का बदल रहा है. 11वीं कॉलेज में किए हैं और अब 12वीं के लिए वह स्कूल में भेज रहे है. इसलिए वह सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है. वहीं, छात्रों से बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने मुलाकात की और आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि जो 2024 से पहले एडमिशन लिए हैं, उनका कॉलेज नहीं बदला जाएगा. 

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का छात्रों को आश्वासन
बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से कहा कि उनकी पढ़ाई उसी कॉलेज से होगी. जिसमें वह 11वीं की पढ़ाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:अब डिग्री कॉलेज में नहीं होगी 12वीं की पढ़ाई, ट्रांसफर के लिए 'प्लस टू' का विकल्प

शिक्षा विभाग के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन
दरअसल, प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राएं शिक्षा विभाग के इसी फैसले का विरोध कर रहे हैं. वह इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए और सभी जगह पुरजोर विरोध कर रहे थे. इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्राओं से एसडीओ ने बातचीत की, उनको समझाने का प्रयास किया. प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राएं शिक्षा विभाग के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे. इस दौरान बीजेपी और जेडीयू कार्यालय के बाहर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा.

यह भी पढ़ें:पढ़ाई पर सियासत,12वीं के छात्रों का JDU दफ्तर पर प्रदर्शन,RJD ने नीतीश सरकार को घेरा

चार छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया
इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन करने वालों में से चार छात्रों को हिरासत में लिया, जिसके बाद इस कार्रवाई का छात्रों ने जमकर विरोध किया. इस घटना को लेकर पटना का वीरचंद पटेल मार्ग पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त हो गया है. 

रिपोर्ट: रूपेंद्र श्रीवास्तव

Trending news