75th Republic Day: छपरा की 2 महिला सफाईकर्मी परेड में होंगी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2044693

75th Republic Day: छपरा की 2 महिला सफाईकर्मी परेड में होंगी शामिल

Chhapra News: पीएम मोदी की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान चलाए जाने के बाद से ही सफाई कर्मियों के सम्मान की बात होने लगी हैं. ऐसे में छपरा नगर निगम के दो महिला सफाई कर में राधा देवी और रूबी देवी को कर्तव्य पथ पर 75वां गणतंत्र दिवस के मौके पर अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है. 

छपरा की 2 महिला सफाईकर्मी

Chhapra News: 75वां गणतंत्र दिवस के मौके पर छपरा की दो महिला सफाईकर्मी गणतंत्र दिवस के परेड में दिल्ली में शामिल होंगी. महिला सफाईकर्मी में राधा देवी और रूबी देवी का चयन हुआ. इनका केंद्रीय मंत्रिमंडल के द्वारा अतिथि के रूप में चयन हुआ है. जहां जाकर यह महिला सफाईकर्मी गणतंत्र दिवस के परेड में शामिल होंगी. साथी केंद्रीय मंत्रियों के साथ भोजन के अलावा दिल्ली के विभिन्न संग्रहालय का भ्रमण करेंगी. 

राधा देवी और रूबी देवी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान चलाए जाने के बाद से ही सफाई कर्मियों के सम्मान की बात होने लगी हैं. ऐसे में छपरा नगर निगम के दो महिला सफाई कर में राधा देवी और रूबी देवी को कर्तव्य पथ पर 75वां गणतंत्र दिवस के मौके पर अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है. 

ये भी पढ़ें:5 दिनों तक बिहार में रहेंगे राहुल गांधी, सम्राट चौधरी बोले- नीतीश को सीखा दिया हारना

ये दोनों महिलाएं कभी देश की राजधानी दिल्ली नहीं गई
उक्त सूचना केंद्रीय मंत्रिमंडल के द्वारा छपरा आने पर छपरा नगर निगम के सिटी मैनेजर ने उक्त दोनों महिलाओं को साधुवाद दिया. उन्होंने बताया छपरा में सफाई का काम करने वाली दोनों महिलाएं हैं.  ये दोनों महिलाएं कभी देश की राजधानी दिल्ली नहीं गई है. ऐसे में उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल की तरफ से अतिथि के रूप में बुलाए जाने पर इन दोनों के चेहरे खिल गए हैं.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम हाउस पहुंचे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने की इच्छा
इन्होंने यह अभी कहा है कि गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होना इनके लिए गौरव की बात है. इन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने की इच्छा जाहिर की. दोनों महिला सफाई कर्मियों के गणतंत्र दिवस परेड में अतिथि के रूप में चयन होने पर नगर निगम ने साधुवाद दिया है.

रिपोर्ट: राकेश

Trending news