रामनवमी जुलूस में DJ पर प्रतिबंध को लेकर झारखंड में हाईवोल्टेज ड्रामा, बीजेपी विधायक ने पूछा कि क्या राज्य में तालिबान का शासन है?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1621279

रामनवमी जुलूस में DJ पर प्रतिबंध को लेकर झारखंड में हाईवोल्टेज ड्रामा, बीजेपी विधायक ने पूछा कि क्या राज्य में तालिबान का शासन है?

रामनवमी जुलूस के दौरान डीजे पर प्रतिबंध संबंधित प्रशासनिक आदेश पर भाजपा विधायकों ने विधानसभा में बजट सत्र के दौरान जमकर विरोध किया. बीजेपी ने रामनवमी के जुलूस पर लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर मंगलवार को झारखंड विधानसभा में हंगामा किया और पूछा कि क्या राज्य में तालिबान का शासन है?

 (फाइल फोटो)

Ranchi: रामनवमी जुलूस के दौरान डीजे पर प्रतिबंध संबंधित प्रशासनिक आदेश पर भाजपा विधायकों ने विधानसभा में बजट सत्र के दौरान जमकर विरोध किया. बीजेपी ने रामनवमी के जुलूस पर लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर मंगलवार को झारखंड विधानसभा में हंगामा किया और पूछा कि क्या राज्य में तालिबान का शासन है? बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हजारीबाग में रामनवमी के जुलूस की 104 साल पुरानी परंपरा को जानबूझकर नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है. 

बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल ने उठाया मुद्दा

प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने मांग की कि हजारीबाग रामनवमी जुलूस में 'डीजे' (बड़े म्यूजिक सिस्टम) की अनुमति दी जाए. इस दौरान आक्रोशित जायसवाल ने बयान देते समय अपना कुर्ता भी फाड़ दिया. जायसवाल ने आरोप लगाया कि हजारीबाग में रामनवमी के जुलूस की 104 साल पुरानी परंपरा को जानबूझकर नष्ट करने का प्रयास किया गया. जायसवाल ने आरोप लगाया कि निर्दोष लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, जबकि उनके निर्वाचन क्षेत्र हजारीबाग में पांच लोग आमरण अनशन पर हैं और मांग कर रहे हैं कि जुलूस के दौरान 'डीजे' की अनुमति दी जाए. 

उन्होंने पूछा कि क्या राज्य पर तालिबानी शासन है? मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दावा किया कि हजारीबाग में 'डीजे' बजाने की मांग को लेकर धरना देने वाले भाजपा कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा, ' डेसिबल लिमिट को लेकर उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालयों के आदेशों का पालन करने का निर्देश है. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं - हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई. हम राम के असली भक्त हैं.' इस बीच, विधानसभा ने राज्य में निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए दो विधेयक पारित किए.

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news