धूमधाम से मनाई गई अटल बिहारी वाजपेई की जयंती, गिरिराज सिंह ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2027870

धूमधाम से मनाई गई अटल बिहारी वाजपेई की जयंती, गिरिराज सिंह ने कही ये बात

बेगूसराय में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जयंती पर भाजपा कार्यालय में धूमधाम से मनाई गई.

 (फाइल फोटो)

बेगूसराय: बेगूसराय में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जयंती पर भाजपा कार्यालय में धूमधाम से मनाई गई. इस दौरान बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए उन्हें महामानव बताते हुए अजय राजनेता बताया है. 

गिरिराज सिंह ने कहा कि अटल जी की पूरी जिंदगी राष्ट्र को समर्पित रहा है और हमेशा हिंदी और राष्ट्र की संस्कृति को बढ़ावा देने का काम किया और वह एक अजय राजनेता थे. केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अटल जी की जन्म जयंती अवसर पर इतना ही कहूंगा अटल जी एक महा मानव थे और पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित किया. आपको याद होगा कि जब पहली बार धोती कुर्ता पहन कर संयुक्त राष्ट्र में हिंदी में भाषण दिया विपक्ष के नाते जब भी इनको मौका मिला यह हिंदी को बढ़ावा को दिया, राष्ट्र के संस्कृति को बढ़ावा दिया और यह कवि के रूप में कवि हृदय के साथ-साथ एक अजय राजनेता भी थे , जिनका कोई आलोचक नहीं था. 

उन्होंने आगे कहा कि यह अटल जी का संपूर्ण जीवन का असर है. अटल जी पूरी जिंदगी राष्ट्र के समर्पित रहे पार्टी के लिए समर्पित रहे लेकिन राजनीतिक जीवन में अजय रहे. इनका कोई आलोचक नहीं रहा. सुशासन के रूप में हमने मनाया है सरकार ने क्योंकि अटल जी एक सुचिता के बड़े उपासक थे. अनुशासन के रूप में ई गवर्नेंस इसको हमने अटल जी के जन्मदिन के रूप में स्वीकार है और पूरे देश में इसे सुशासन दिवस के रूप में मनाने का कार्य किया है. पार्टी कार्यालय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार, समेत भाजपा नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेई के तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी. एक्स पर एक पोस्ट में, प्रधानमंत्री ने कहा, "देश के लोगों की ओर से पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि. वह जीवन भर राष्ट्र निर्माण को गति देने में लगे रहे. उनका समर्पण और सेवा भारत के प्रति अमर युग में भी प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा.”

Trending news