Bihar Board 10th Result 2024: बिना इंटरनेट के ऐसे चेक कर पाएंगे मैट्रिक बिहार मैट्रिक रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2180948

Bihar Board 10th Result 2024: बिना इंटरनेट के ऐसे चेक कर पाएंगे मैट्रिक बिहार मैट्रिक रिजल्ट

BSEB Bihar Board 10th Result 2024: रिजल्ट दिन के समय आने की संभावना है. अगर आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन नहीं है या फिर इंटरनेट बहुत ही स्लो है, तो भी आप बिना इंटरनेट के परिणाम देख सकते हैं. आपको एसएमएस के जरिए बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम चेक करने का तरीका बताया गया है.

Bihar Board 10th Result 2024: मैट्रिक का परिणाम बिना इंटरनेट के कैसे चेक करें, जानें पूरी प्रक्रिया

Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2024 के बारे में जानकारी आई है कि यह जल्द ही जारी किया जा सकता है. आमतौर पर देखा गया है कि बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के परिणाम के 6 से 10 दिनों के अंदर मैट्रिक का रिजल्ट आ जाता है. इस बार की उम्मीद है कि बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर 30 या 31 मार्च को मैट्रिक का परिणाम घोषित कर सकता है. पिछले साल, 23 मार्च 2024 को बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित किया था.

इंटरनेट के बिना ऐसे देखें रिजल्ट
जानकारी के लिए बता दें कि रिजल्ट दिन के समय आने की संभावना है. अगर आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन नहीं है या फिर इंटरनेट बहुत ही स्लो है, तो भी आप बिना इंटरनेट के परिणाम देख सकते हैं. आपको एसएमएस के जरिए बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम चेक करने का तरीका बताया गया है. सबसे पहले, अपने फोन में मैसेजिंग ऐप खोलें. फिर, 'नए संदेश' के ऑप्शन पर क्लिक करें. अब, आपको मैसेज टाइप करना है: BIHAR10 [अपना रोल नंबर]. इस मैसेज को 56263 पर भेजें. अपने मोबाइल फोन में आपको एसएमएस के माध्यम से रिजल्ट मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें - बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Bihar Board 10th Result) अपडेट यहां देखें

साथ ही बता दें कि आप चाहें तो रिजल्ट का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं और भविष्य के लिए संभाल सकते हैं. इस प्रक्रिया के माध्यम से बिना इंटरनेट के भी बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का परिणाम आसानी से देखा जा सकता है. इससे छात्रों को अपने परिणाम की जानकारी प्राप्त करने में सहायता मिलती है और वे अपने आगामी कार्यों की योजना बना सकते हैं.

31 मार्च का जारी होगा रिजल्ट 
बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं 15 से 23 फरवरी 2024 तक हुई थीं. अब उनके परिणाम जल्द ही घोषित होने वाले हैं. परिणाम को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा. छात्रों को अपनी जरूरी जानकारी पोर्टल पर दर्ज करनी होगी. फिर परिणाम उनकी स्क्रीन पर दिखाई जाएगा. छात्र रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं.

इनपुट- BSEB 10th Result 2024: साल 2023 में बिहार की बेटियों ने मारी थी बाजी, क्या साल 2024 में भी लड़कों से आगे रहेंगी लड़कियां?

Trending news