बिहार में कैबिनेट बैठक हुई समाप्त, 16 एजेंडों पर लगी मुहर, 8000 नए पदों को मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359513

बिहार में कैबिनेट बैठक हुई समाप्त, 16 एजेंडों पर लगी मुहर, 8000 नए पदों को मंजूरी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक बार फिर से कैबिनेट बैठक बुलाई थी. ये बैठक आज सुबह 11 बजकर 30  मिनट पर शुरू हुई थी  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता  में हुई बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित तमाम विभागों के मंत्री मौजूद रहे.

 (फाइल फोटो)

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक बार फिर से कैबिनेट बैठक बुलाई थी. ये बैठक आज सुबह 11 बजकर 30  मिनट पर शुरू हुई थी  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता  में हुई बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित तमाम विभागों के मंत्री मौजूद रहे. इस दौरान बैठक में 16 अहम एजेंडों पर सरकार की मुहर लग गई है. 

स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर बहाली
मुख्य सचिवालय में हुई मंत्रिमंडल की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. सभी विभागों में लगभग 8 हजार पदों का सृजन के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर बहाली को सृजन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग में  कुल 7987 पदों पर बहाली को मंजूर किया गया है. 

राज्य में खुलेंगे OBC+2 कन्या उच्च विद्यालय
इसके साथ ही राज्य के 12 जिलों में OBC+2 कन्या उच्च विद्यालय खोले जाने को भी मंजूरी दी गई है. ये सभी विद्यालय आवासीय होंगे. कन्या आवासीय भवन निर्माण मद में  556 करोड़ करोड़ 23 लाख 36 हजार रुपये पिछड़ा- अतिपिछडा कल्याण के लिए खर्च किए जाएंगे.

फ्यूल की वैट दर को घटाया गया
वहीं गया हवाई अड्डा पर लगने वाले फ्यूल की वैट दर को 29% से घटाकर 4% कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि इससे गया हवाई अड्डा पर फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ोतरी होगी.  बिहार लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास संस्थान बिपार्ड को वित्तीय वर्ष 2022-23 में गया में नवनिर्मित प्रशिक्षण संस्थान के लिए 15 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है. 

ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के लिए कांग्रेस ने किया CM नीतीश और तेजस्वी को आमंत्रित, ले सकते हैं हिस्सा

Trending news