Bihar News: आरा में दो नवजात की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2069429

Bihar News: आरा में दो नवजात की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Bihar News: घटना के बाद विशिष्ट दत्तकग्रहण संस्थान ने आरा सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम करने की गुहार लगाई, लेकिन इसके बावजूद लोकल चिकित्सकों ने इसे इनकार कर दिया और शवों को पटना पीएमसीएच भेजा गया. इस दुर्दशा में जांच करने की जिम्मेदारी को सदर अस्पताल के डॉक्टर कलावती कुमारी को सौंपा गया है.

Bihar News: आरा में दो नवजात की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

पटना : बिहार के आरा में एक विशिष्ट दत्तकग्रहण संस्थान के अंदर दो नवजात बच्चियों की संदिग्ध अवस्था में गुरुवार को मौत हो गई है. यह घटना दो नवजात शिशुओं की एक साथ मौत का मामला है, जिससे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. इस मामले की जांच के लिए आरा सदर के कार्यपालक दंडाधिकारी कलावती कुमारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है. दोनों नवजात बच्चियों को बक्सर से लाया गया था और उनकी आयु दो महीने और तीन महीने है. इस घटना के परंपरागत पहलू में संस्थान के अधिकारी स्पष्टता से बचते नजर आ रहे हैं और इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए पटना पीएमसीएच में शवों को भेजा गया है.

घटना के तुरंत बाद डीएम ने मेडिकल टीम का गठन किया है जो सभी नवजात शिशुओं की जांच करेगी. जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले में न्यायिक दंडाधिकारी भी शामिल होंगे और नवजात शिशुओं की जांच के परिणामों का फैसला न्यायिक दंडाधिकारी करेंगे. हालांकि, इस घटना के पीछे बसी जानकारी से यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि शिशुओं की मौत का कारण क्या है. मेडिकल टीम ने पोस्टमार्टम के लिए शवों को भेजा है ताकि इस मामले की अधिक जानकारी हासिल की जा सके.

इस दुर्दशा के बावजूद विशिष्ट दत्तकग्रहण संस्थान के अधिकारी बच्चों की मौत के संबंध में स्पष्टता से बच रहे हैं. घटना के बाद विशिष्ट दत्तकग्रहण संस्थान ने आरा सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम करने की गुहार लगाई, लेकिन इसके बावजूद लोकल चिकित्सकों ने इसे इनकार कर दिया और शवों को पटना पीएमसीएच भेजा गया. इस दुर्दशा में जांच करने की जिम्मेदारी को सदर अस्पताल के डॉक्टर कलावती कुमारी को सौंपा गया है. डीएम ने यह भी कहा कि न्यायिक दंडाधिकारी इस मामले में शामिल होंगे ताकि जांच का पूरा प्रक्रियात्मक हो सके और शिशुओं की मौत के वास्तविक कारण का पता चल सके.

बिहार के आरा में हुई इस दुखद घटना ने समाज में हड़कंप मचा दिया है और लोग इस मामले की शीघ्र जांच की मांग कर रहे हैं. स्थानीय अधिकारी और प्रशासन द्वारा गहरी जांच की जाएगी ताकि मामले के सच्चे परिणाम सामने आ सकें और इस प्रकार इस दुर्दशा की रोकथाम हो सके.

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: बिहार सरकार में JDU-RJD के बीच क्रेडिट वॉर जारी, अब स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन से भी तेजेस्वी गायब

 

Trending news