Bihar News: ईडी ने रेत कारोबारियों पर कसा शिकंजा, आरा में छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2159189

Bihar News: ईडी ने रेत कारोबारियों पर कसा शिकंजा, आरा में छापेमारी

Bihar News: भोजपुर जिले के आरा शहर के आसपास छापेमारी की जा रही है. एक कारोबारी और उससे जुड़े कुछ लोगों के परिसरों में छापे मारी की जा रही है. केंद्रीय एजेंसी ने पिछले हफ्ते इस मामले में सुभाष यादव नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था जो कथित तौर पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से जुड़ा है. 

Bihar News: ईडी ने रेत कारोबारियों पर कसा शिकंजा, आरा में छापेमारी

पटना: बिहार में बालू माफियाओं पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शिकंजा कस रहा है. बालू के बड़े कारोबारी सुभाष यादव की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को भोजपुर जिले में दो लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई.

बता दें कि ईडी ने आरा के बालू कारोबारी पुंज कुमार सिंह और कृष्ण मोहन सिंह के ठिकाने पर छापेमारी की. सूत्रों ने बताया कि भोजपुर जिले के आरा शहर के आसपास छापेमारी की जा रही है. एक कारोबारी और उससे जुड़े कुछ लोगों के परिसरों में छापे मारी की जा रही है. केंद्रीय एजेंसी ने पिछले हफ्ते इस मामले में सुभाष यादव नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था जो कथित तौर पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से जुड़ा है. 

ईडी का मामला बिहार पुलिस की ओर से ‘ब्रॉडसंस कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड’ नामक कंपनी और इसके निदेशकों के खिलाफ दर्ज 20 प्राथमिकियां से उपजा है. इन प्राथमिकियां में आरोप लगाया गया है कि वे ई-चालान का उपयोग किए बिना रेत के अवैध खनन और बिक्री में लिप्त थे. बिहार में विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता राधा चरण साह, उनके बेटे कन्हैया प्रसाद और ब्रॉडसन कमोडिटी के निवेशकों मिथिलेश कुमार सिंह, बबन सिंह और सुरेंद्र कुमार जिंदल को पिछले साल ईडी ने गिरफ्तार किया था. इसके अलावा बता दें कि वे वर्तमान में न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद हैं. उनके खिलाफ नवंबर 2023 में पटना की एक विशेष पीएमएलए अदालत में आरोप पत्र दायर किया गया था.

पुंज कुमार सिंह पर राजस्व चोरी का आरोप है. दोनों ब्रॉडसॉन्स कंपनी से भी जुड़े हैं. पिछले कुछ महीनों से ईडी ने बिहार के कई बालू कारोबारियों और राजनेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है. पिछले दिनों बड़े बालू कारोबारी सुभाष यादव के कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  बोकारो में CISF के जवानों ने किया लाठीचार्ज, कई लोग गंभीर रूप से घायल

 

Trending news