बिहार के राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस पर 10 लाख नौकरियों को लेकर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1545656

बिहार के राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस पर 10 लाख नौकरियों को लेकर दिया बड़ा बयान

राज्यपाल चौहान पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने राज्य सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सरकार बेहतर काम कर रही है. 

राज्यपाल ने कहा रोजगार सृजन के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

पटना: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नयी सरकारी नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर मुहैया करने के लिए काम कर रही है.

सरकार बेहतर काम कर रही है
राज्यपाल चौहान पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने राज्य सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सरकार बेहतर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

राज्य की सूरत बदल रही है
उन्होंने कहा कि राज्य की सूरत बदल रही है और प्रत्येक क्षेत्र में काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले महीनों में बड़ी संख्या में युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं.

सरकार की नजर विकास पर
राज्यपाल ने कहा कि सरकार की नजर आधारभूत संरचना के विकास पर है और इस क्षेत्र में लगातार काम कर रही है. सड़क, पुल पुलियों को लेकर लगातार काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हर घर नल का जल योजना के तहत सभी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है.

10 लाख नयी सरकारी नौकरियां
उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के अलावा जरूरत के अनुसार सरकार अतिरिक्त पद भी सृजित कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नयी सरकारी नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर उपलब्ध कराने को लेकर लगातार काम कर रही है.

चौथा कृषि रोडमैप तैयार
राज्यपाल ने कृषि क्षेत्र को चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में चौथा कृषि रोडमैप तैयार कर लिया जाएगा, जिसके अनुरूप किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी और फसलों की उत्पादकता भी बढ़ेगी.

(आईएएनएस)

Trending news