Bihar News: छपरा में हुई हिंसा में घायल राहुल की मौत, इंटरनेट सेवा 10 फरवरी तक बैन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1564386

Bihar News: छपरा में हुई हिंसा में घायल राहुल की मौत, इंटरनेट सेवा 10 फरवरी तक बैन

Mob Lynching in Bihar : बिहार के सारण जिले में रविवार 5 फरवरी को जन प्रतिनिधि पर फायरिंग करने के आरोप में ग्रामीणों ने 3 युवकों को पकड़ कर उनकी जमकर पिटाई कर दी, इस घटना में एक युवक की मौत वहां इलाज के दौरान हो गई थी. जबकि दो की हालत गंभीर थी जिनका इलाज जारी था.

(फाइल फोटो)

पटना : Mob Lynching in Bihar : बिहार के सारण जिले में रविवार 5 फरवरी को जन प्रतिनिधि पर फायरिंग करने के आरोप में ग्रामीणों ने 3 युवकों को पकड़ कर उनकी जमकर पिटाई कर दी, इस घटना में एक युवक की मौत वहां इलाज के दौरान हो गई थी. जबकि दो की हालत गंभीर थी जिनका इलाज जारी था. बता दें कि इसी घटना में इलाजरत एक और युवक राहुल कुमार की भी मौत अस्पताल में हो गई है.

घटना सारण जिले के माझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव का है. इस गांव को पिछले 5 दिनों से पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है. यहां इंटरनेट सेवाओं को भी 10 फरवरी तक रोक दिया गया है. आपको बता दें कि 5 दिन यानि 5 फरवरी को यहां मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव के समर्थकों द्वारा 3 युवकों की जमकर पिटाई की गई. बताया गया कि इन युवकों ने विजय यादव पर फायरिंग की थी जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे. इसके बाद इन युवकों पर लोगों ने जमकर हमला बोला और भीड़ ने इसमें से एक युवक की पीट-पीटकर जान ले ली. जबकि 2 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

इसी में गंभीर रूप से जख्मी राहुल कुमार का इलाज पटना के रूबन अस्पताल में चल रहा था जहां बुधवार की शाम इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई, युवक की मौत की खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. पुलिस सूत्रों की मानें तो घायल राहुल की हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी, उसका इलाज जारी था लेकिन अचानक बुधवार को उसकी हालत बिगड़ गई और फिर राहुल की मौत हो गई. डॉक्टर की टीम राहुल को बचाने की हरसंभव कोशिश करते रहे लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. वह पहले से ही जीवन रक्षक प्रणाली(वेंटिलेटर) पर था.  उसका ब्लेड प्रेशर लगातार गिरता गया और अंततः उसने तमाम कोशिशों के बाद भी दम तोड़ दिया. 

इस हिंसा के बाद से सारण जिले के माझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में लगातार दहशत का माहौल है. वहीं अब तक इस घटना में यह दूसरी मौत है, वहीं एक युवक अभी भी इलाजरत है. इससे पहले अमितेश की मौत इस घटना के तुरंत बाद मांझी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी. इसके बाद से ही सारण जिले में इंटरनेट सेवा को रोका गया है. जो अभी 10 फरवरी तक रूकी रहेगी. 

प्रशासन की तरफ से किसी भी अनहोनी की स्थिति को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा रोकने का फैसला लिया गया है. ऐसे में माहौल खराब ना हो और अफवाह ना फैले इसके लिए फेसबुक व्हाट्सएप, टि्वटर सहित सभी प्रकार के इंटनरेट साइट से आम लोगों को दूर रखा जा रहा है. बता दें कि मुबारकपुर गांव में इस हिंसा की घटना के बाद से माहौल काफी गरम हो गया था वहां आगजनी एवं तोड़फोड़ की गई थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर खूब ढेर सारे भड़काऊ पोस्ट किए गए थे जिसके बाद प्रशासन की तरफ से यह फैसला लिया गया था. सोशल मीडिया में प्रसारित भड़काऊ संदेश व वीडियो की जांच के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यहां इंटरनेट सेवाओं पर अब 10 फरवरी की रात तक बैन लगा दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- IT Raid in Bihar: JDU MLC के ठिकानों से सवा करोड़ की नकदी और 250 करोड़ के लेनदेन के सबूत मिले

Trending news