Bihar News : पटना उच्च न्यायालय को मिले दो नए न्यायाधीश, जानें कौन?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1940318

Bihar News : पटना उच्च न्यायालय को मिले दो नए न्यायाधीश, जानें कौन?

Bihar News : न्यायमूर्ति चक्रवर्ती ने 1994 में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में वकालत शुरू की थी, लेकिन बाद में वह न्यायिक सेवा में शामिल हो गईं. 2022 में पीठ में पदोन्नत होने से पहले उन्होंने तेलंगाना उच्च न्यायालय में रजिस्ट्रार जनरल के रूप में कार्य किया.

Bihar News : पटना उच्च न्यायालय को मिले दो नए न्यायाधीश, जानें कौन?

पटना : न्यायमूर्ति नानी टैगिया और न्यायमूर्ति गुन्नू अनुपमा चक्रवर्ती ने बुधवार को पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. नई नियुक्तियों के बाद उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की कुल संख्या 34 हो गई है.

बता दें कि अदालत में न्यायाधीशों के 53 पद स्वीकृत हैं. मुख्य न्यायाधीश के विनोद चंद्रन और बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने राजभवन में न्यायमूर्ति टैगिया और न्यायमूर्ति चक्रवर्ती को पद की शपथ दिलाई.

न्यायमूर्ति टैगिया को गौहाटी उच्च न्यायालय से यहां स्थानांतरित किया गया है, जहां वह 2020 में पीठ में पदोन्नत होने से पहले एक वरिष्ठ वकील थे. न्यायमूर्ति चक्रवर्ती ने 1994 में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में वकालत शुरू की थी, लेकिन बाद में वह न्यायिक सेवा में शामिल हो गईं. 2022 में पीठ में पदोन्नत होने से पहले उन्होंने तेलंगाना उच्च न्यायालय में रजिस्ट्रार जनरल के रूप में कार्य किया.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़िए-  Bathua Ke Fayde : आपके लिए 'अमृत' के बारबर है ये हरा पत्ता, जाड़ेभर खाएं और गर्मी में तंदरुस्त रहें

 

Trending news