Bihar Political Crisis : बिहार में चल रहे सियासी उलटफेर के बीच ममता ने नीतीश पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2080563

Bihar Political Crisis : बिहार में चल रहे सियासी उलटफेर के बीच ममता ने नीतीश पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात

Bihar Political Crisis : ममता ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी और यह इसे विकसीत करने का एक कदम है. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दल एकजुट रहेंगे और भविष्य के सभी निर्णय लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ही लिए जाएंगे.

Bihar Political Crisis : बिहार में चल रहे सियासी उलटफेर के बीच ममता ने नीतीश पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात

पटना : बिहार में चल रहे सियासी उलटफेर के बीच देश भर के बड़े नेताओं की नजर यहां की राजनीति पर आकर अटक गई है. हर तरफ नीतीश के अगले कदम को लेकर चर्चा हो रही है. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से बाहर निकलने और भाजपा के साथ फिर से जुड़ने की अफवाहों को लेकर टिप्पणी की है. ममता ने कहा कि नीतीश कुमार के इस्तीफे से विपक्षी गठबंधन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा और उनका इस पर यकीन है.

ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे लगता है कि नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों की नजर में अपनी विश्‍वसनीयता खो दी है. अगर वह इस्तीफा देते हैं, तो तेजस्वी यादव के लिए बिहार में सुचारु रूप से काम करना आसान हो जाएगा. हाल ही में ममता ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी और यह इसे विकसीत करने का एक कदम है. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दल एकजुट रहेंगे और भविष्य के सभी निर्णय लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ही लिए जाएंगे.

सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल सरकार को केंद्रीय फंड जारी न करने पर केंद्र सरकार को चेतावनी का एक नोट भी जारी किया. उन्होंने कहा कि जब तक केंद्रीय धनराशि अगले सात दिनों के भीतर जारी नहीं की जाती, इस मामले पर और आंदोलन होंगे. सीएम के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा पूछे गए सभी सवालों का राज्य सरकार द्वारा संतोषजनक जवाब दिए जाने के बाद भी केंद्रीय धनराशि जारी नहीं की गई है. उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य के आंदोलनों की प्रकृति को उचित समय पर अंतिम रूप दिया जाएगा.

इनपुट - रिपोर्टर जी बिहार झारखंड 

ये भी पढ़िए- पूर्व सांसद रामजीवन सिंह ने कर्पूरी ठाकुर को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें एक नजर

 

Trending news