Bihar Weather Update: बिहार में कड़ाके की सर्द, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2054057

Bihar Weather Update: बिहार में कड़ाके की सर्द, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

पटना समेत बिहार के अलग-अलग जिलों में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला है. बीते दो दिनों से लोगो को ठंड से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन आज फिर ठंड में बढ़ोतरी हुई है.

(फाइल फोटो)

पटना: पटना समेत बिहार के अलग-अलग जिलों में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला है. बीते दो दिनों से लोगो को ठंड से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन आज फिर ठंड में बढ़ोतरी हुई है. राजधानी पटना में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिनो में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किया जाएगा. 

मौसम विभाग के मुताबिक आज से कल तक वेस्ट चंपारण, ईस्ट चंपारण , सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी , दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज सीवान और सारण में घने स्तर का कुहासा छाया रहेगा. वही सुपौल, अररिया ,किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा,पूर्णिया ,कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, बेगूसराय, मुंगेर, बांका ,लखीसराय ,जमुई, नालंदा, नवादा ,पटना ,जहानाबाद ,गया ,भोजपुर ,बक्सर ,रोहतास, औरंगाबाद और गया में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया रहेगा.

बांका में चार दिनों से पसरी है धुंध की चादर

जिला सहित आसपास के क्षेत्रों में पिछले 48 घंटे से भीषण शीत लहर का प्रकोप जारी है. घने कोहरे के कारण 12:00 बजे दिन तक विजिबिलिटी काफी कम रहता है. जिससे दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है. लगातार धुंध के कारण 12:00 बजे के बाद हल्की धूप निकली, जिससे लोगों को आराम मिला. 

बेगूसराय में भी जारी है शीत लहर का कहर 

बेगूसराय में शीत लहर और ठंड का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है. इस ठंड के टॉर्चर से लोग लगातार परेशान हो रहे है. वहीं ठंड के कारण लोग अलाव जलाकर किसी तरह अपने आप को बचाने को विवश हैं. रात में भी कड़के की ठंड और घने कोहरा छाया हुआ है. जिसके कारण से लोगों की जान जीवन अस्त व्यस्त हो चुकी है. आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस शीत लहर के करण गाड़ी की रफ्तार भी धीमी हो गई. इस कड़के की ठंड और पछुआ हवा के साथ कनकनी भी लोगों को सता रही है. वही इस ठंड से लोग बचने के लिए गरम कपड़ा एवं अलाव का सहारा ले रहे हैं. 

Trending news