Bihar Weather Update: कब कम होगा शीतलहर और ठंड का कहर? मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2083722

Bihar Weather Update: कब कम होगा शीतलहर और ठंड का कहर? मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

Bihar Weather update: बिहार में लोग इस समय सर्दी के सितम से परेशान हैं. उन्हें ये सितम अभी और दिन सहना पड़ेगा. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को बर्फीली और उत्तर पछुआ हवाओं से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather update: बिहार में लोग इस समय सर्दी के सितम से परेशान हैं. उन्हें ये सितम अभी और दिन सहना पड़ेगा. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को बर्फीली और उत्तर पछुआ हवाओं से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 12 जनवरी के बाद से ही पछुवा हवा की वजह से शीतलहर और अधिक ठंड की लहर बनी हुई है. 

आज बने रहेंगे शीतलहर जैसे हालात

मौसम विभाग ने अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 29 जनवरी को अधिक ठंड और शीत लहर जैसी स्थिति बनी रहेगी. हालांकि मौसम ने कहा है कि इसके बाद से ठंड में राहत मिलना शुरू हो जाएगा.

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम विभाग ने बच्चों एवं बुजुर्ग को ठंड से बचने की सलाह दी है. पटना के साथ-साथ उत्तर-पश्चिम, उत्तर मध्य, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य इलाके के कुल 26 जिलों में ठंड और शीतलहर को लेकर चेतावनी जारी कि है. वहीं, उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व इलाके के 12 जिलों में शीतलहर का कहर रहेगा. 

इन जिलों में रहेगा कोल्ड डे

पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, मधेपुरा, अररिया और किशनगंज में आज भीषण कोल्ड डे की संभावना है. इस दौरान यहां घना कुहासा छाया रहेगा. 

इन जिलों में दर्ज किया गया था कोल्ड डे

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, फारबिसगंज, मोतिहारी, गोपालगंज, जीरादेई, पूसा में कोल्ड डे दर्ज किया गया है. इसके अलावा पूर्णिया, बक्सर, वैशाली, बांका, अगवानपुर और कैमूर में भी कोल्ड डे रहा है. कई जिलों  में शीतलहर की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस मौसम में बच्चे और बुजुर्ग लोग अपना खास ध्यान रखें और तबियत ख़राब डॉक्टर को दिखाएं.

Trending news