निरहुआ के भाई प्रवेश लाल यादव के बारे में जानते हैं आप, सेना की नौकरी छोड़ करने लगे या काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1482495

निरहुआ के भाई प्रवेश लाल यादव के बारे में जानते हैं आप, सेना की नौकरी छोड़ करने लगे या काम

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार अभिनेता सिंगर और राजनीति में अपनी धमक रखनेवाले दिनेश लाल यादव को जानते होंगे आप. निरहुआ के नाम से फेमस इस अभिनेता के परिवार के एक और सदस्य ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई है.

(फाइल फोटो)

पटना : भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार अभिनेता सिंगर और राजनीति में अपनी धमक रखनेवाले दिनेश लाल यादव को जानते होंगे आप. निरहुआ के नाम से फेमस इस अभिनेता के परिवार के एक और सदस्य ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई है. फिल्मों में बतौर अभिनेता, सिंगर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर काम कर रहे है इस कलाकार का नाम है प्रवेश लाल यादव, जिन्होंने इस इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. आपको बता दें कि निरहुआ के भाई और जानेमाने भोजपुरी एक्टर प्रवेश लाल यादव भारतीय सेना में नौकरी करते थे और वहां से नौकरी छोड़ वह इस इंडस्ट्री की हिस्सा बने और आज वह जमकर लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. प्रवेश लाल यादव ने सेना की नौकरी को 4 साल तक किया और फिर अपने सपनों को जीने के लिए इन्होंने नौकरी छोड़ दी. निरहुआ की सुपरहिट फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' का निर्देश प्रवेश लाल यादव ने ही किया था. 2009 में फिल्म 'चलनी के चालल दूल्हा' से भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर प्रवेश लाल यादव ने डेब्यू किया था. वह 'निरहुआ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड' नाम का प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं.

प्रवेश लाल यादव को भोजपुरी के दर्शक एक्शन हीरो के तौर पर जानते हैं. इस इंडस्ट्री की लगभग सभी बेहतरीन अभिनेत्रियों के साथ प्रवेश लाल यादव ने काम किया है. उनकी केमिस्ट्री सबके साथ लाजवाब नजर आई है.

प्रवेश लाल यादव ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत के बाद से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक से बढ़कर एक फिल्में देनेवाले प्रवेश लाल यादव को दर्शकों का भी खूब प्यार मिला. प्रवेश लाल यादव आज इंडस्ट्री के महंगे अभिनेता के रूप में शुमार किए जाते हैं. वह एक फिल्म के लिए 15 से 20 लाख तक चार्ज करते हैं. इन दिनों नीलम गिरी के साथ वह खूब काम कर रहे हैं. शुभी शर्मा के साथ प्रवेश लाल यादव की जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला. साल 2018 में अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में डायनेमिक प्रोड्यूसर के पुरस्कार से भी उन्हें नवाजा गया.

ये भी पढ़ें- 'नचनिया कारन' खेसारी लाल यादव ने मचाया हंगामा, व्यूज हुआ 24 मिलियन के पार

Trending news