Bihar News : सऊदी से लौटा इलेक्ट्रिशियन मुंगेर में बन गया हथियार तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1915449

Bihar News : सऊदी से लौटा इलेक्ट्रिशियन मुंगेर में बन गया हथियार तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bihar News : तस्कर का नाम राजू है और वह गांव बाकरपुर में रहता है. पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी की और वहां से 5 पिस्तल, 6 कट्टे, 1 कारबाइन, 65 हजार रुपये नकद और हथियार बनाने के उपकरण मिले.

Bihar News : सऊदी से लौटा इलेक्ट्रिशियन मुंगेर में बन गया हथियार तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंगेर: बिहार में अपराध का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. आए दिन अपराधिक गतिविधियां घट रही है और पुलिस भी कार्रवाई करते हुए तस्करों से हथियारों का जखीरा पकड़ रही है, लेकिन उसके बाद भी क्राइम थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि मुंगेर में एक युवक विदेश गया और वहा से हथियार डीलर बनकर लौटा. जब इस बात की खबर पुलिस को हुई तो पुलिस ने डीलर के घर छापेमारी की और वहां से काफी संख्या में पिस्तल, कट्टे, कारबाइन और हथियार बनाने के उपकरण आदि बरामद किए.

मुंगेर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्हें यह जानकर सूचना मिली कि एक हथियार तस्कर खगड़िया जा रहा है और हथियार डिलीवरी करेगा. वे तब पुलिस पिकेट के पास वाहनों की जांच करने गए और वहां एक मोटर साइकिल चलाने वाले को पकड़ लिया. उसके पास से एक पिस्तल और कारतूस मिले. इस तस्कर का नाम राजू है और वह गांव बाकरपुर में रहता है. पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी की और वहां से 5 पिस्तल, 6 कट्टे, 1 कारबाइन, 65 हजार रुपये नकद और हथियार बनाने के उपकरण मिले.

यह तस्कर हथियारों की डिलीवरी करता था. वह हथियारों के स्टॉक को खरीदकर उन्हें बेचता था. उसने विदेश से वापस आकर इस अवैध कारोबार में पैसे कमाने का तरीका ढूंढ लिया था. इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा उन लोगों का भी नाम बताया गया है जिनसे वह हथियार खरीदता था.

पुलिस के अनुसार बता दें कि यह तस्कर पहले सऊदी अरब में इलेक्ट्रिशियन के काम पर था, लेकिन वह डेढ़ साल पहले अपने गांव मुंगेर में वापस आया. उसने अपनी विदेश में कमाई हुई धनराशि का उपयोग हथियारों के अवैध व्यापार के लिए किया. वह अब मुंगेर और आसपास के हथियार निर्माताओं को सामग्री सप्लाई करके हथियार बनाता था और उन्हें बेचता था. इस मामले में तीनों आरोपी गिरफ्तार होने वाले हैं और पुलिस उनके पीछे और जांच कर रही है.

ये भी पढ़िए-  बिहार शिक्षक भर्ती 2023 के परिणाम में देरी का ये है मुख्य कारण, जानें कितने पर जारी होगी मेरिट लिस्ट

 

Trending news